वाहनों से वसूली करने वाला गिरफ्तार

भरुआ सुमेरपुर। आखिरकार पुलिस ने अपनी नाक बचाने के लिए अपने गुर्गे को बलि का बकरा बना ही दिया। रात.दिन एक करके टैंपो टैक्सी से पाई.पाई वसूल कर प्रतिमाह लाखों का चढ़ावा पुलिस को सौंपने वाले को पुलिस के हाथ ही हवालात की हवा खानी पड़ी है।

पुलिस ने देर रात अवैध वसूली करने का मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। यह घटना कस्बे में चर्चा का विषय बनी हुई है। बताते हैं कि इसके एक अन्य सहयोगी की भी अंदरखाने तलाश की जा रही है।


कस्बे में टैंपो टैक्सी स्टैंड की वसूली का जिम्मा 2017 से बड़ा कछार निवासी इंद्रजीत सिंह के पास था। पिछले पांच वर्षों से यह बेखौफ होकर प्रतिमाह एक टैक्सी टैंपो से 500 से लेकर 700 रुपए वसूल करता था। इस दौरान उसने दो चौपहिया वाहन के साथ कस्बे में टॉकीज के पीछे दो मंजिला आलीशान मकान भी बनाया है।

इसके पूर्व यह किराए पर रहता था। बेहिसाब कमाई होने के चलते यह रातोरात अमीर बन बैठा। अवैध वसूली की खबर को हिन्दुस्तान में प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था।

लिहाजा पुलिस ने अपनी नाक बचाने के लिए इंद्रजीत के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके रात में ही दबोच लिया और सुबह जेल भेज दिया।

बताते हैं कि इसके एक सहयोगी की सरगर्मी के साथ तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के साथ अर्जित संपत्ति की कुर्की की जाएगी। थानाध्यक्ष भरत कुमार ने कहा कि उनके क्षेत्र में किसी तरह की अवैध वसूली नहीं होने दी जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker