जनपद में बच्चे, अभिभावक और स्कूल हो रहे तैयार: स्कूल रेडीनेस कार्यक्रम से

हमीरपुर। राज्य परियोजना उत्तर प्रदेश लखनऊ (समग्र शिक्षा) के निर्देशानुसार जनपद हमीरपुर में 12 सप्ताह का स्कूल रेडिनस कार्यक्रम कल्पना जायसवाल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के मार्गदर्शन और नोडल एसआरजी रामकृष्ण शुक्ल की देखरेख में अन्य जनपदों की तुलना में सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है।

एसआरजी रामकृष्ण शुक्ल द्वारा उच्च प्राथमिक विद्यालय टिकरौली विकास क्षेत्र सुमेरपुर में कार्यक्रम की समीक्षा में एनपीआरसी कुछेछा के संकुल शिक्षक अरुण भदौरिया द्वारा विद्यालय में कक्षा के बच्चों के साथ गणित किट के द्वारा संचालित की जा रही गतिविधि की प्रशंसा की गई, शिक्षक अरुण भदौरिया ने बताया कि जब बच्चे गतिविधि में चीजों को स्वयं से करते हैं।

तो उन्हें जल्दी सीखते हैं और यह ज्ञान स्थाई होता है। रामकृष्ण शुक्ल ने विद्यालय की स्वच्छता हेतु प्रधानाध्यापक रानी बाथम की प्रशंसा की और शिक्षक अरुण भदौरिया के द्वारा विद्यालय में नामांकन एवं नए नवाचारों का प्रयोग करके बच्चों को पढ़ाने हेतु उनके कार्यों की प्रशंसा की, साथ ही उनके द्वारा एनपीआरसी कुछेछा के सभी विद्यालयों में स्कूल रेडीनेस कार्यक्रम सफलतापूर्वक संचालन में सहयोग और प्रतिदिन दी जाने वाली सूचना प्रपत्र हेतु आभार व्यक्त किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker