हाथ कागज उद्यमियों ने उद्योग राज्यमंत्री से की मुलाकात

औद्योगिक समस्याओं का मांग पत्र सौंपा, निराकरण करवाने का मिला आश्वासन

उरई/जालौन,संवाददाता। हाथ कागज निर्माता समिति के प्रतिनिधिमंडल ने उद्योग राज्यमंत्री से मुलाकात कर औद्योगिक समस्याओं का मांग पत्र सौंपा, जिस पर उन्होंने जल्द ही कालपी के कागज उद्योग का निरीक्षण करने व समस्याओं का निराकरण करवाने का आश्वासन दिया।

हाथ कागज निर्माता समिति कालपी का एक प्रतिनिधिमंडल भारत सरकार के उद्योग राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा से मिला। इस दौरान कालपी के हस्त निर्मित कागज उद्योग की विभिन्न समस्याओं को लेकर केंद्रीय मंत्री से विचार विमर्श किया गया व केंद्रीय मंत्री को एक हाथ कागज उद्योग की समस्याओं का मांग पत्र भी दिया गया।

दिए गए मांग पत्र में कालपी में सीटीपी प्लांट का निर्माण कराए जाने तथा उद्योग विभाग के अधिकारियों एवं हाथ कागज उद्योग के प्रतिनिधियों की बैठक लखनऊ में बुलाने का भी आग्रह किया गया जिस पर उन्होंने अति शीघ्र लखनऊ में उद्योग विभाग तथा खादी कमीशन बॉम्बे के अधिकारियों को बुलाकर कागज उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण कराने का आश्वासन दिया।

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं कागज उद्यमी नवीन गुप्ता ने बताया कि कागज उद्योग की स्थितियों को देखने हेतु मंत्री जी को आमंत्रित किया है, जिसे उन्होंने स्वीकार करते हुए कहा है की अति शीघ्र कालपी में आकर कागज उद्योग को देखूंगा तथा विस्तार से जानकारी लूंगा तथा सभी समस्याओं का निराकरण करने की कोशिश करूंगा।

इस प्रतिनिधिमंडल में कुलदीप शुक्ला एवं राजकुमार गुप्ता तथा उत्तर प्रदेश हाथ कागज निर्माता संघ अध्यक्ष नरेंद्र कुमार तिवारी तथा नवीन गुप्ता आदि कागज उद्यमी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker