संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन,एसडीएम की अध्यक्षता में सुनी गई शिकायतें

उरई/जालौन,संवाददाता। माधौगढ़ तहसील के सभागार में चिलचिलाती धूप और भयानक गर्मी में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन उपजिलाधिकारी सौरभ कुमार पांडेय की अध्यक्षता एवं तहसीलदार सुशील कुमार सिंह की मौजूदगी में हुआ।

शिकायतकर्ता नरेंद्र सिंह नावली ने बताया कि साहब नमामि गंगे योजना के तहत नाली की खुदाई कराई, जिसे अनेकों दिन बीतने के बाद भी बंद नहीं कराई गई। नाली बंद करवाई जाने की गुहार लगाई।

गोविंद नारायण जगम्मनपुर ने विपक्षियों पर आरोप जड़ा कि मुकदमे के दौरान भी भूमि पर जबरदस्ती कब्जा किया जा रहा है, जिसे रोका जाए। राजू कुटरा ने कृषि पट्टा वाली जमीन पर अवैध कब्जा हटवाने की गुहार लगाई।

राजेश कुमार गोहन ने विपक्षियों पर आरोप लगाया कि वह मेरे मकान बनाने में मजामत पैदा कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन से उक्त को रोका जाए। शिवकली अटागांव ने खतौनी में नाम संशोधन का मुद्दा उठाया। महमूद खां रमानी पुर ने तहसील प्रशासन पर आरोप लगाया कि उसकी भूमि पर गलत विरासत दर्ज कर दी गई है, जिसे सही करवाई जाए।

गुडा देवी हमीरपुरा ने अवैध कब्जा हटवाए जाने की मांग रखी। देवेन्द्र कुमार कुदारी ने चकमार्ग विस्मार की शिकायत दर्ज कराई। मींगनी निवासी जयश्रीराम सुषमा देवी सहित अन्य कृषि पट्टेधारकों ने नाप करवाए जाने की गुहार लगाई। सुरेश चंद्र शेखपुर अहीर ने चकमार्ग पर अवैध कब्जा हटवाए जाने का मुद्दा उठाया।

श्रीमन नारायण धरमपुरा ने विपक्षियों पर आरोप लगाया कि वह अवैध रूप से मारपीट और परेशान करते हैं, न्याय दिलवाया जाए। पुष्पा नावली ने क्षेत्रीय लेखपाल पर आरोप जड़ा कि वह आरसी दर्ज नहीं कर रहा है।

मुन्नी लहूदी ने कब्जा दिलाने और दुरुस्ती की मांग रखी। कुल मिलाकर 25 जनशिकायतों का एक पिटारा शिकायतकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी सौरभ कुमार पांडेय को सौंपते हुए समस्या से समाधान की गुहार लगाई।

मौके पर एक भी शिकायतीपत्र का निराकरण नहीं हो सका । उपजिलाधिकारी ने अपने अधीनस्थों के पेंच कसते हुए साफ तौर पर निर्देशित किया कि समस्याओं का समाधान शीघ्र करें,वहीं फरियादी की मौजूदगी में समयानुसार गुणवत्ता पूर्ण निराकरण करें। समस्या का समाधान शीघ्र करें, जिससे कि फरियादी को बार-बार अधिकारियों के चक्कर न लगाने पड़े ।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker