पैलानी में जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा

कक्षा छह के लिए जीआईसी में एग्जाम देने पहुंचे बच्चे

बांदा,संवाददाता। पैलानी तहसील के पैलानी गांव में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में शनिवार सुबह 11रू 00 बजे से कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा देने के लिए अभिभावकों के साथ बच्चे पहुंचे। राजकीय इंटर कॉलेज पैलानी में पांच कक्षों में जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षाएं कराई जा रही हैं।

प्रत्येक कक्षा में करीब 30 से ज्यादा छात्र–छात्राओं को बैठाया गया है। जवाहर नवोदय की कक्षा 6 में प्रवेश के लिए परीक्षाएं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हो रही हैं।

जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा में ग्रामीण क्षेत्र के छात्र–छात्राएं प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुई हैं। इनमें 161 ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर दो छात्र शहरी क्षेत्र के परीक्षा दे रहे हैं।

सुबह 11 बजे से चलने वाली प्रवेश परीक्षा डेढ़ बजे समाप्त होगी। शांतिपूर्वक जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा कराने के लिए शासन की गाइडलाइन को लेकर राजकीय इंटर कॉलेज पैलानी में 14 कक्ष निरीक्षक व दो अवमोचक लगाए गए हैं।

राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य शिव बहादुर पटेल ने बताया कि कक्षा 6 में प्रवेश के लिए जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा 11.00 बजे से 1.30 बजे तक कराई जा रही हैं। इनमें कुल 161 ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राएं व दो छात्र शहरी क्षेत्र के परीक्षा दे रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker