खेत में रखा गेहूं का ढेर धू-धू जला

उरई/जलौन,संवाददाता। कठौंद थाने के विजुआपुर देवारा गांव में गुरुवार सुबह कतराई के लिए खेत में लगे गेहूं के ठेर में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, खेतों पर काम कर रहे किसानों ने आग बुझाने का प्रयास किया पर तब तक आग बढ़ गई।

सूचना दमकल विभाग को दी गई, कुछ देर में दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया। तब तक लाखों रुपए की फसल जलकर राख हो चुकी थी। विजुआपुर देवारा गांव के हरनाम सिंह पाल के खेत में कतराई के लिए गेहूं के ठेर लगे हुए थे।

वह कतराई करने के लिए हार्वेस्टर लेकर खेत पर पहुंचे, उसी दौरान गेहूं के ढेर में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जब तक आग बुझती फसल पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी। हरनाम ने बताया कि इस आग से उनका दो लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।

किसान ने बताया कि कड़ी मशक्कत करने के बाद यह फसल हुई थी लेकिन अंतिम समय में आप के कारण पूरी फसल जलकर राख हो गई है। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर जायजा लेने पहुंचे तथा किसान को फसल का नुकसान दिलाए जाने का आश्वासन भी दिया है। आग किन कारणों से लगी है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker