आम आदमी पार्टी के नेता पुष्पेंद्र चुनाले ने किसानों के साथ संदीप पटेल की कि शिकायत।

एम अनुराग पटेल को पूर्व में की गई शिकायत का दिया हवाला और कार्यवाही की मांग की हैं।

बाँदा। जनपद बाँदा के जसपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक संदीप पटेल को लेकर विगत कई माह से लोग शिकायत कर रहे है। यहां कभी स्टाफ नर्स तो कभी पत्रकार और कभी किसान व नेता स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी की शिकायत करते है।

वहीं कभी अंदरखाने में स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहे गोरख धन्धे की बात सामने आती रहती हैं। लेकिन अपने आप को भाजपा सांसद आर के पटेल का रिस्तेदार बताने वाला सीएचसी अधीक्षक संदीप पटेल पर कोई कार्रवाई नही होती।

आज आम आदमी पार्टी के युवा नेता पुष्पेंद्र चुनाले ने किसान साथियों के साथ नवनियुक्त डीएम अनुराग पटेल को एक शिकायत पत्र दिया।

इस पत्र के माध्यम से लोगों ने जसपुरा स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी संदीप पटेल के कृत्यों को उजागर किया है। वहीं लोगों ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जसपुरा अधीक्षक डॉ संदीप पटेल का भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है।

केंद्र प्रभारी की मनमानी से पूरे ब्लॉक की जनता हलकान हैं। ग्रामीण सही इलाज न होने के अभाव में झोलाछाप डाक्टरों व निजी अस्पतालों में इलाज करवाते है। इनका आर्थिक शोषण स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी की बदौलत होता हैं।

शिकायत कर्ता पुष्पेंद्र चुनाले ने बताया कि उन्होंने जनसूचना अधिकार अधिनियम के तहत इनसे जानकारी मांगी थी लेकिन नहीं दी गई। आम आदमी पार्टी व भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) का संयुक्त शिकायती पत्र भी शिकायत में दिया गया हैं।

पत्र में बताया गया कि डॉ संदीप के भ्रष्टाचार व अनैतिक कार्यों की खबरें पूर्व में जिले की मीडिया द्वारा कई बार लिखी जा चुकी हैं।

बावजूद इसके सिस्टम साधने में माहिर सीएमओ सांसद से रिश्तेदारी के चलते भ्रस्ट आचरण पर भी आबाद हैं। मिली जानकारी मुताबिक डॉ संदीप 2017 से जसपुरा अधीक्षक पद पर यहां तैनात हैं।

बीच में अपने अधीनस्थ एक जूनियर महिला डाक्टर के साथ छेड़खानी व अपने स्टाफ के उत्पीड़न की शिकायत के बाद इनको कुछ महीनों के लिए जसपुरा से हटाया गया था लेकिन अपनी पहुंच की वजह से दुबारा जसपुरा स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक बन गए।

कुछ स्टाफ नर्स भी इनके खेल में सहभागी हैं जबकि ज्यादातर विरोधी हैं। गौरतलब हैं कि जसपुरा में पुनः नियुक्ति पर समस्त स्टाफ ने लगातार कई दिनों तक उग्र प्रदर्शन भी किया था।

इन्हीं सब मामलों का संज्ञान लेते हुए लोगों ने आम आदमी पार्टी स्तर पर क्षेत्र की इस बड़ी समस्या को जनता के साथ उठाया था।

जसपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की शिकायत ज़िला प्रभारी मंत्री लखन राजपूत व अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण चित्रकूधाम मंडल को भी दी गई थी।

वहीं तत्कालीन मुख्य सीएमओ डाक्टर एनडी शर्मा को लिखित शिकायत साक्ष्यों के साथ की गई लेकिन उन्होंने राजनीतिक दबाव में कार्यवाही नहीं की हैं।

शिकायत कर्ता ने कहा कि आज दो महीने बीतने के बाद भी न तो अधीक्षक को हटाया गया और न ही कोई कार्यवाही की गई हैं।

आज मौजूद लोगों ने डीएम से अविलंब जनहित में स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी की कार्यशैली पर जांच करवाने का अनुरोध किया हैं। लोगों ने सांसद व स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी के कनेक्शन को खोलने की मांग करी हैं।

उल्लेखनीय हैं इस मौके पर आप किसान प्रकोष्ठ प्रदेश उपाधयक्ष / प्रभारी बुंदेलखंड पुष्पेन्द्र सिंह चुनाले, नीरज सिंह कछवाह आप छात्र विंग प्रदेश उपाधयक्ष, किसान यूनियन मंडल अध्यक्ष बैजनाथ अवस्थी, मंडल उपाध्यक्ष बलराम तिवारी, ब्रजेश सिंह, आप यूथ विंग जिला अध्यक्ष नरेंद्र प्रताप सिंह, विनय गुप्ता, कैलाश कुशवाहा,महेश प्रताप सिंह चंदेल, वाचस्पति मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker