MP: विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी और कांग्रेस

भोपाल :  मध्य प्रदेश में भले ही विधानसभा चुनाव होने में सवा साल का समय बाकी हो, लेकिन सियासी दलों ने लोगों के बीच अपनी पैठ को मजबूत बनाने के लिए साल भर के कार्यक्रम तय कर लिए हैं. कांग्रेस आंदोलन-विरोध प्रदर्शन और गांधी चौपाल जैसे कार्यक्रम कर लोगों के बीच पहुंचने की तैयारी में है, तो बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से लेकर कई सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है. पार्टी ने कार्यकर्ताओं को जनता के बीच पहुंचने के निर्देश दे दिए हैं. राजनीतिक दलों की कोशिश है कि साल भर के कार्यक्रमों के जरिये जनता के बीच पहुंचकर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएं.

कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता 4 सितंबर को दिल्ली में आयोजित होने वाले महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. प्रदेश कांग्रेस से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता इस आंदोलन में शामिल होंगे. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने तय किया है कि प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन आयोजित होंगे, ताकि, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर आम लोगों से जोड़ा जा सके. कांग्रेस पार्टी ने 2 अक्टूबर को गांधी जयंती से गांधी चौपाल का आयोजन कर पूरे प्रदेश में गांव-गांव तक खुद को सक्रिय बनाने का प्लान तैयार किया है. पीसीसी के निर्देश हैं कि कार्यकर्ता गांव-गांव में चौपाल लगाकर कांग्रेस के इतिहास और गांधी दर्शन को बताने का काम करेंगे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 24 नवंबर को मध्य प्रदेश में एंट्री करेगी. कुल 16 दिन यह पदयात्रा होगी, लेकिन इन 16 दिनों में कांग्रेस पूरे प्रदेश में पदयात्रा निकालकर लोगों के बीच में पहुंचेगी.

गंगा में प्रदूषण को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट की सख्त टिपण्णी, जाने क्या कहा कोर्ट ने ?

यूं जनता के बीच जाएगी बीजेपी
वहीं दूसरी ओर, बीजेपी पिछड़ा वर्ग आने वाले दिनों में जिला स्तर पर ओबीसी सम्मेलन कर ओबीसी वर्ग को साधने की कोशिश करेगा. 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से लेकर 30 सितंबर तक बीजेपी जनसेवा के कार्यक्रम आयोजित करेगी. इस दौरान कई बड़े कार्यक्रम आयोजित होंगे. 25 सितंबर को दीनदयाल जयंती पर भी बीजेपी प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी. भाजपा ने तय किया है कि 2 अक्टूबर को नशा मुक्ति अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा और इससे लोगों को जोड़ने की कोशिश होगी. इसके अलावा बीजेपी के अलग-अलग विभाग मोर्चा संगठन केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाएंगे. बीजेपी अनुसूचित जाति वर्ग दलित बस्तियों में बीजेपी के कार्यक्रम आयोजित कर एक बड़े वोट बैंक को साधने की कोशिश करेगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker