बारिश बनी आफत! थल-मुनस्यारी को जोड़ने वाला वैली ब्रिज टूटा

पिथौरागढ़ : उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बारिश एक बार फिर मुसीबत बनी है. पिथौरागढ़ थल मुनस्यारी मोटर मार्ग हरड़िया नाले के पास बंद हो गया है. दरअसल भारी बारिश में बाद नाचनी से मुनस्यारी को जोड़ने वाला वैली ब्रिज मलबा आने से पूरी तरीके से ध्वस्त हो चुका है. इस वजह से थल के रास्ते मुनस्यारी का आवागमन एक बार फिर बंदहो गया है. वहीं, मार्ग बंद होने से मुनस्यारी जाने वाले वाहन बीच रास्ते में ही फंस गए हैं.

बता दें कि मुनस्यारी और धारचुला में इस बार बारिश कहर बनकर आयी है. जबकि कुछ समय पहले ही मुनस्यारी को जोड़ने वाला यह मार्ग यातायात के लिए सुचारू हुआ था, लेकिन इन इलाकों में लगातार बारिश के चलते भारी मलबा आने से ब्रिज टूट चुका है. अब मुनस्यारी को जाने के लिए पर्यटकों और स्थानीय लोगों को मदकोट जौलजीबी के रास्ते जाना होगा.

गंगा में प्रदूषण को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट की सख्त टिपण्णी, जाने क्या कहा कोर्ट ने ?

मुनस्यारी को जाने वाले रास्ते मे हरड़िया के पास प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताया गया कि बुधवार देर शाम को बारिश के चलते अचानक ऊपर नाले से मलबा गिरने लगा जिससे सभी को सचेत करते हुए रोक दिया गया. फिर अचानक अधिक मात्रा में मलवा पुल तक पहुंच गया जिसके भार से पुल भरभराकर ध्वस्त हो गया. किसी तरह बड़ी दुर्घटना होने से पहले ही स्थिति को कंट्रोल कर लिया गया था. इस बार अन्य सालों की तुलना में बारिश का अनुपात कम ही रहा है, लेकिन हर साल आने वाली आपदा में कोई कमी नहीं रही. अभी भी पिथौरागढ़ जिले के 14 से ज्यादा ग्रामीण मार्ग भूस्खलन के कारण बंद पड़े हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker