BJP ने JDU को कहां दिया जोर का झटका? जानें ललन सिंह ने किस अंदाज में दिया इसका जवाब

पटना. बिहार में एक के बाद एक राजनीतिक घटनाक्रम हो रहे हैं. सत्‍ता का समीकरण बदलने के बाद अब एक और राजनीतिक घटना हुई है. अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एकमात्र विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं. इस मुद्दे पर जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह ने अपने अंदाज में प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने कहा कि कुछ भी हो जाए जेडीयू को राष्‍ट्रीय पार्टी का दर्जा नगालैंड के चुनाव में जनता के आशीर्वाद से मिल जाएगा. साथ ही उन्‍होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी का सहयोगियों के साथ क्‍या बर्ताव रहता है, यह इस कदम से समझा जा सकता है.

दरअसल, अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड के एकमात्र विधायक तेकी कासो ने गुरुवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात की. वह अपने कई समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. साथ ही उनके साथ अरुणाचल प्रदेश से जनता दल यूनाइटेड के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी भाजपा का दामन थाम लिया. इस राजनीतिक घटना से JDU को ज़ोरदार झटका लगा है. इसे पार्टी के नॉर्थ ईस्ट के रास्ते राष्ट्रीय दल बनने के मंसूबे को झटके के तौर पर देखा जा रहा है.

दरअसल, JDU अगले साल नगालैंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में पूरी ताक़त लगा रहा है. जेडीयू चुनाव में न केवल अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए काम कर रहा है, बल्कि 6 प्रतिशत के आसपास वोट प्रतिशत लाने की योजना भी बना रहा है ताकि JDU को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाए. इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में उसके एक मात्र विधायक को भाजपा ने अपने पाले में कर JDU के मिशन नेशनल पार्टी के सपने को झटका दिया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker