हेलमेट चेकिंग के नाम पर व्यापारी से अभद्रता, जाम

उरई/जालौन,संवाददाता। गल्ला मंडी जा रहे व्यापारी को हेलमेट के नाम पर राठ रोड स्थित मौनी मंदिर के पास ट्रैफिक पुलिस ने रोक लिया। आरोप है कि व्यापारी से पांच सौ रुपये ले लिए और रसीद मांगने पर उसके साथ अभद्रता की।

व्यापारी ने इसकी शिकायत व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से की। तब व्यापारियों ने एकत्रित होकर राठ रोड पर जाम लगा दिया। करीब 45 मिनट तक लगे जाम में वाहनों की लंबी लाइनें लग गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने व्यापारियों को भरोसा दिया कि अब शहर के अंदर चेकिंग नहीं होगी। साथ ही आरोपी सिपाही की भी जांच होगी। तब जाकर मामला शांत हुआ।

सुबह गल्ला व्यापारी विवेक राठ रोड स्थित गल्ला मंडी जा रहे थे। तभी मौनी बाबा मंदिर के पास ओवरब्रिज के पहले ट्रैफिक व होमगार्ड जवानों ने हेलमेट चेकिंग के नाम पर उन्हें रोक लिया। व्यापारी का आरोप है कि उनसे चालान के नाम पर पांच सौ रुपये ले लिए।

रसीद मांगने पर अभद्रता की जबकि उनकी प्रतिदिन इस रोड से ही आवाजाही है। तीन बार उनके साथ ट्रैफिक पुलिस अभद्रता कर चुकी है।

व्यापारी ने इसकी सूचना उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री डॉ. दिलीप सेठ, गल्ला व्यापार संघ के अध्यक्ष श्रवण कुमार गुप्ता, उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष संतोष गुप्ता आदि व्यापारियों को दी। तब भरत कुरेले, प्रदीप गुप्ता, साजिद खान, मनीष अग्रवाल आदि सैकड़ों व्यापारी पहुंच गए और उन्होंने जाम लगा दिया।

जाम की सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और किसी तरह व्यापारियों को शांत किया। पुलिस ने भरोसा दिया कि अब शहर में चेकिंग नहीें होगी। आरोपी ट्रैफिक कर्मियों की भी जांच होगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker