ऋषि सुनक को झटका वोटिंग रेस में लिज ट्रस की बढ़त,5 सितंबर को होनी है वोटिंग

दिल्लीःऋषि सुनक को झटका वोटिंग रेस में लिज ट्रस की बढ़त.

ब्रिटेन (UK) के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में विदेश सचिव (Foreign Secretary) लिज ट्रस (Liz Truss) भारतीय मूल के पूर्व ब्रिटिश मंत्री ऋषि सनक (Rishi Sunak) पर अपनी बढ़त को बरकरार रखा है. लिज ट्रस ने नए YouGov सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री पद की दौड़ में पूर्व चांसलर ऋषि सुनक से 24 अंकों की बढ़त हासिल कर ली है.

यह भी पढ़े : पृथ्वी से टकरा सकता है चीनी रॉकेट का मलबा

कंजर्वेटिव पार्टी (Conservative Party) के सदस्यों ने गुरुवार को सनक और ट्रस को पार्टी के नेतृत्व प्रतियोगिता के अंतिम चरण में भेजने के लिए मतदान किया. सर्वे के अनुसार, पार्टी से सदस्यों द्वारा दोनों में से एक को अब 4 अगस्त से सितंबर की शुरुआत तक चलने वाले मतपत्र में प्रधानमंत्री पद के लिए चुना जाएगा. इससे पहले, YouGov सर्वे के आंकड़े दावा कर रहे थे कि ट्रस सनक को 19 अंकों से हरा देगीं.

ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री पद की रेस में शामिल दोनों ही उम्मीदवारों ने उनके ग्रीष्मकालीन अभियान के शुरुआत की घोषणा कर दी थी. टोरी सदस्यों पर YogGov के नए सर्वे में सामने आया है कि ट्रस ने सुनक पर अपनी बढ़त को बरकार रखा है. ताजा सर्वे के मुताबिक, 31 फीसदी सदस्यों ने ऋषि सुनक के पक्ष में वोट करने का इरादा किया है, जबकि 49 फीसदी सदस्य लिज ट्रस के पक्ष में वोटिंग करने का मन बना चुके हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker