United Kingdom: कपल को नहीं मिला सपनों का घर तो खरीद लिया पुरा गांव

दिल्लीः कपल ने खरीदा गाँव।

कहते हैं ना कि देने वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ कर देता है. यूके में रहने वाले एक कपल को कुछ समय पहले यूके में एक ढंग का फ़्लैट नहीं मिल रहा था. लेकिन अब इस कपल ने फ्रांस में एक गांव ही खरीद लिया है. कपल ने बेघर होने से लेकर गांव का मालिक बनने का ये सफर एक टीवी शो में लोगों के साथ शेयर किया. उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें कभी एक ढंग का घर नहीं मिल रहा था. लेकिन किस्मत ऐसी पलटी कि अब उनके पास एक पूरा गांव (Couple Buy Village) है.

ब्रिटश कपल पॉल मैप्ले और यिप वार्ड ने नोर्मंडी में ये गांव ख़रीदा. इसमें 6 कॉटेज, दो बार्न और एक कम्युनल ब्रेड ओवन शामिल है. दोनों ने मिलकर अप्रैल 2021 में ये गांव खरीदा था. अब दोनों उन्हें मिलकर रेनोवेट करने के फिराक में हैं. इसके बाद गांव को टूरिस्ट्स के लिए खोल दिया जाएगा. कपल ने मात्र 22 हजार पौंड यानी भारतीय करेंसी में करीब 21 लाख में ये गांव खरीद लिया. कपल ने बताया कि उनके एक दोस्त को जब पता चला कि यूके में उन्हें घर नहीं मिल रहा है, तब उसने उन्हें फ्रांस के इस गांव में एक कॉटेज खरीदने का ऑफर दिया. जिसके बाद कपल ने पूरा गांव ही खरीद लिया.

कपल ने अपनी स्टोरी शेयर करते हुए बताया कि यूके के केंट में उन्होंने फ़्लैट लेने की काफी कोशिह की थी. लेकिन उनकी कोशिश नाकामयाब हो जाती थी. एक समय हालत ऐसी हो गई कि उन्हें काफी लंबे समय के लिए वैन में रहना पड़ा. दोनों ही पेशे से गार्डनर हैं. उन्हें अपने बजट में कोई अच्छा घर ही नहीं मिल रहा था. लेकिन अब दोनों एक पूरे गांव के मालिक हैं. चैनल 4 में आए इस कपल ने आगे के प्लान के बारे में बताया कि वो अब इस गांव को हॉलिडे स्पॉट में बदलने की प्लानिंग कर रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker