भगवा चोला पहनकर तीन मजारों में तोड़फोड़, जांच में जुटी ATS और STF की टीम

दिल्लीः तीन मजारों में तोड़फोड़।

बिजनौर के शेरकोट इलाके में रविवार शाम भगवा चोला पहनकर तीन मजारों में तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले दो मुस्लिम भाइयों से पूछताछ के लिए यूपी एटीएस, आईबी और एसटीएफ भी पहुंच गई है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक पकड़े गए दोनों भाइयों मोहम्मद कमाल और मोहम्मद आदिल से यूपी एटीएस और STF सघन पूछताछ कर रही है. उम्मीद की जा रही है कि अन्य केंद्रीय जांच एजेंसी भी जल्द बिजनौर पहुंच कर आरोपियों से पूछताछ कर सकती है.

यह भी पढ़े :हिंदू समुदाय का बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन

बता दें कि एडीजी लॉ एंड आर्डर ने रविवार को बताया था कि प्रदेश के माहौल को बिगाड़ने के लिए यह साजिश रची गई थी. इस मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों से अन्य जांच एजेंसी भी पूछताछ करेंगी. अभी तक जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक आरोपी कमाल सऊदी अरब, कुवैत सहित कई देशों की यात्रा भी कर कर चुका है. अब जांच एजेंसी इस एंगल से भी पूछताछ करेगी.

पूरा मामला बिजनौर के शेरकोट इलाके का है, जहां पर रविवार शाम दो सगे भाई आदिल व कमाल ने हिन्दू धर्म का लिबास पहनकर सैकड़ों साल पुरानी दरगाह भूरे शाह बाबा व जलालशाह बाबा व तीसरी क़ुतुब शाह की मज़ार तहस नहस करते चले गए. इतना ही नहीं दोनों शातिर भाइयों ने मज़ार पर चढ़ी सभी चादरों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस की प्रारंभिक जांच में यही पता चला है कि माहौल को बिगाड़ने की नियत से दोनों सगे भइयो ने भगवा रंग का चोला पहनकर वारदात को अंजाम दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker