निःशुल्क नेत्र शिविर का उठाएं लाभ

22 जुलाई को एसएन गुप्ता बड़ा मील, एट और बैरागढ़ में लगेगा शिविर, ऑपरेशन की होगी सुविधा

उरई/जालौन,संवाददाता। कोंच में एसएन गुप्ता बड़ा मील में 22 जुलाई को निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन होगा। कैंप में सबसे भरोसेमन्द संस्थान सदगुरु नेत्र चिकित्सालय चित्रकूट की टीम नेत्र रोगियों का परीक्षण करेगी।

यह जानकारी एसएन गुप्ता बड़ा मील के मालिक निःशुल्क नेत्र शिविर के आयोजक सुरेश गुप्ता ने दी। आयोजक ने बताया कि नेत्र रोगी इस निःशुल्क नेत्र शिविर का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि उनके यहां भारत के सबसे भरोसेमन्द सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय चित्रकूट की टीम द्वारा नेत्र रोगियों का परीक्षण किया जाएगा।

जिन लोगों के आंखों में मोतियाबिंद होगा उनका ऑपरेशन भी निःशुल्क चित्रकूट में किया जाएगा। मोतियाबिंद के चिह्नित मरीजों को उसी दिन कोंच से बस द्वारा चित्रकूट निःशुल्क ले जाएगा और वहां पर निःशुल्क ऑपरेशन होने के बाद कोंच वापस छोड़ दिया जाएगा।

इस निःशुल्क नेत्र परीक्षण कैम्प में जिन मरीजों की आंखों में मोतियाबिंद होगा, ऐसे मरीजों को चिन्हित करके उन्हें कोंच से बस द्वारा निःशुल्क चित्रकूट भेजा जाएगा। ऑपरेशन के लिए चिन्हित मरीजों को अपना आधारकार्ड और दो फोटो साथ में लानी होंगी।

एट और ग्रामीण क्षेत्र बैरागढ़ धाम में भी यह निःशुल्क नेत्र शिविर लगाया जाएगा। एट में प्रतिष्ठान मां शारदा एंड संस गल्ला मंडी के सामने भी यह नेत्र शिविर लगाया जाएगा। नेत्र शिविर के आयोजक मुकेश शिवहरे ने नेत्र रोगियों से इस निःशुल्क नेत्र शिविर का लाभ उठाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय चित्रकूट की टीम नेत्र रोगियों को देखेगी। इसी तरह का कार्यक्रम 22 जुलाई को सुबह 10 बजे से 2 बजे तक बैरागढ़ धाम पर भी होगा, जिसकी भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker