कामेश्‍वर सिंह संस्‍कृत विश्‍वविद्यालय के कुलपति शशिनाथ झा को दरभंगा पुलिस ने लिया हिरासत में

दिल्लीः

बिहार से एक बड़ी खबर सामने आई है. कामेश्‍वर सिंह संस्‍कृत विश्‍वविद्यालय के कुलपति शशिनाथ झा को दरभंगा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पटना हाई कोर्ट के आदेश के बाद स्‍थानीय पुलिस ने यह कदम उठाया. कुलपति शशिनाथ झा को हिरासत में लेकर पुलिस पटना गई है. अदालत में सशरीर उपस्थित नहीं होने पर अदालत ने बुधवार को कुलपति के खिलाफ वारंट जारी किया था. दरभंगा पुलिस वारंट पर तामील करते हुए कुलपति शशिनाथ झा को गुरुवार को पटना उच्च न्यायालय में पेश करेगी.

दरभंगा के कुलपति शशिनाथ झा को बुधवार की देर रात हिरासत में लिया गया. पटना हाई कोर्ट के आदेश पर कामेश्‍वर सिंह संस्‍कृत विश्‍वविद्यालय के कुलपति को हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लेने का वारंट जैसे ही दरभंगा पुलिस की मिली तो पूरा डिपार्टमेंट हरकत में आ गया. मीडिया को इस बात की भनक न लगे इसको लेकर बड़े ही गुप्त तरीके से पुलिस टीम को इसके लिए तैयार किया गया. विश्विद्यालय थाना के प्रभारी सत्यप्रकाश झा को इसकी जिम्मेवारी सौपी गई. इसके बाद देर रात पुलिस कुलपति के आवास पर पहुंची और शशिनाथ झा को हिरासत में लेकर पटना के लिए रवाना हो गई.

कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय के सूत्र की मानें तो हाई कोर्ट में अलीनगर प्रखंड में स्थित लाहढ़ा संस्कृत कॉलेज का मामला चल रहा है. यह मामला कॉलेज के कर्मचारियों का पेंशन का मामला है, जिसका हाई कोर्ट में केस चल रहा है. इसको लेकर बुधवार को पटना हाई कोर्ट में बुधवार को तारीख थी. इसके बावजूद शशिनाथ झा न खुद उपस्थित हुए और न ही प्रतिनिधि के तौर पर वकील को कोर्ट में उपस्थित किया गया. इसको लेकर हाई कोर्ट के जज द्वारा कोर्ट की अवहेलना मानते हुए पुलिस को सशरीर संस्कृत विश्वविद्यालय को गुरुवार को 10 बजकर 30 मिनट पर कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया था. इस आदेश के पालन करते हुए विश्वविद्यालय थाना की पुलिस देर रात शशिनाथ झा को लेकर पटना रवाना हो गई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker