इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस के दो कोच रतलाम के पास पटरी से उतरे

दिल्लीः मध्य प्रदेश के इंदौर से होकर उदयपुर जाने वाली रणथंबोर एक्सप्रेस के दो कोच शुक्रवार देर रात रतलाम के पास बेपटरी हो गए. ये खौफनाक हादसा रतलाम के भक्तन की बावड़ी इलाके में उस वक्त हुआ, जब यह ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर दो से पीछे की ओर आ रही थी. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ. आसपास के लोगो और यात्रियों की मदद से दुर्घटनाग्रस्त कोचों में से यात्रियों को उतारकर दूसरे कोच में बैठाया गया. यह ट्रेन इंदौर से चलकर रतलाम स्टेशन आई थी और यहां इसका इंजन बदला जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक, इंजन बदले जाने के बीच यह गाड़ी पीछे की ओर चलने लगी और लूप लाईन के डेड एंड तोड़ती हुई आगे निकल गई. इस वजह से आखिरी हिस्से में लगा सामान्य कोच पटरी से उतर गया और एसएलआर कोच ढलान पर लटक गया. यह ढलान खासी गहराई वाली है. गनीमत रही कि जनरल बोगी ढलान से नहीं उतरी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी और एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया. चूंकि, यह हादसा लूप लाइन पर हुआ, अगर यह गाड़ी रोलबैक होकर मेन लाइन पर आ जाती तो बड़ा हादसा हो जाता.

बता दें, हादसे के बाद ट्रेन के दो कोच हटाकर रात 11 बजे उदयपुर की ओर रवाना किया गया. रेल मंडल के एडीएम अशफाक खान ने बताया कि इस हादसे की जांच के लिए उच्च अधिकारियों की 3 सदस्य टीम का गठन किया गया है. जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही जिम्मेदारों पर कार्रवाई तय की जाएगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker