एनआईए कर सकती है पटना टेरर कनेक्शन की जांच

दिल्लीः

फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों से खबर है कि इस मामले को जल्द ही दो प्रमुख केन्द्रीय जांच एजेंसी टेकओवर कर सकती है. केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी NIA और प्रवर्तन निदेशालय (ED ) जल्द ही इस केस को टेकओवर कर सकती है. बता दें कि आतंकी संगठन गजवा-ए-हिन्द से जुड़े स्लीपर सेल मरगूब से IB के अधिकारी और पटना पुलिस द्वारा पूछताछ हो रही है. मरगूब से “इलिसा “नाम की लड़की के बारे में भी पूछताछ की जा रही है.

पटना में कार्यरत IB के सूत्रों के मुताबिक “साल 2023 में करेंगे जिहाद” इस ऑपरेशन के बारे में पूछताछ की जा रही है. बता दें कि ये जानकारियां तहरीक -ए- लब्बेक नाम से बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप से मिली हैं. ऐसी ही कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी मिली हैं. यह भी पता लगा है कि तहरीक -ए- लब्बेक नाम से बनाया गया व्हाट्सएप ग्रुप पाकिस्तानी नम्बर से बनाया गया था.

गौरतलब है कि फुलवारी शरीफ आतंकी मामले में पुलिस ने गजवा ए हिंद ग्रुप बनाकर पाकिस्तान के कई लोगों को ग्रुप में जोड़ने के आरोप में फुलवारी शरीफ से इलियास उर्फ ताहिर उर्फ मगरूब नाम के एक शख्स को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. 3 नाम वाला यह शख्स व्हाट्सएप और मैसेंजर ग्रुप के जरिए पाकिस्तान और बंगलादेश बात करता था.

बता दें कि बुधवार को पटना के फुलवारी शरीफ से दो व्यक्ति अतहर परवेज और जलालुद्दीन को पहले गिरफ्तार किया गया था. पीएफआई और एसडीपीआई के ये सक्रिय सदस्य भारत को 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने की योजना पर काम कर रहे थे. इनका प्लान डीकोड होने के बाद खलबली मच गई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker