नाबालिग लड़की से गैंगरेप के बाद बैठी पंचायत ने आरोपियों से कहा-1 लाख रुपये देकर रफा-दफा करो मामला

दिल्लीः छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के कुनकुरी थाने में 11 जुलाई 2022 को रेप के 2, कोतबा में 1, कांसाबेल में 1 गैंगरेप और तपकरा में 1 दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज किया गया. इन सभी मामलो में पीड़िता नाबालिग हैं. कुनकुरी में एक शिक्षक ने 12 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. वो बच्ची तीन माह की गर्भवती हो गई है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी शिक्षक रामकृष्ण यादव को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है. कुनकुरी में ही दुसरे मामले में एक युवक नाबलिग किशोरी को शादी का झांसा देकर 6 माह से उसके साथ दुष्कर्म और मारपीट कर रहा था. पीड़िता ने इस मामले की शिकायत थाने में जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जशपुर के कांसाबेल थाना क्षेत्र के एक गांव में 9 जुलाई को चार युवक 16 साल की नाबालिग को जंगल ले गए और वहां उसके साथ गैंगरेप किया. इस घटना के बाद मामले को दबाने के लिए गांव में कथित पंचायत की गई. इसमें गांव के प्रमुख लोगों की उपस्थिति में पीड़िता के परिजनों को 1 लाख रुपये देकर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया गया. लेकिन बीते सोमवार की सुबह पुलिस को सोसल मीडिया के माध्यम से जब घटना की जानकारी हुई. तब पुलिस ने तत्काल गांव पहुंचकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

रेप की चौथी घटना कोतबा चौकी की है, जहां एक नाबलिग का फोन पर मध्य प्रदेश के एक युवक से परिचय हुआ और वो उससे बात करने लगी. इसी बीच वह युवक पीड़ित को बहला फुसलाकर उसका अपहरण कर राजस्थान ले गया और उसने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसे बेचने की तैयारी करने लगा. आरोपी ने पीड़िता का मध्य प्रदेश के राजगढ़ में 30 हजार में सौदा तय कर दिया, लेकिन नाबालिग की तलाश कर रही कोतबा पुलिस आरोपी की तलाश करते हुए वहां पहुंची और नाबालिग के बिकने से पहले ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पीड़िता को छुड़ाकर भी पुलिस ने परिवार वालों को सौंप दिया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker