अंबिकापुर से सीधे दिल्ली के लिए ट्रेन शुरू करने की मांग हुई पूरी

दिल्लीः छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के अंबिकापुर में सालों का इंतजार खत्म हो गया है. अंबिकापुर वासियों की अंबिकापुर-नई दिल्ली ट्रेन की मांग पूरी हो गई है. 14 जुलाई से अंबिकापुर-दिल्ली ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया जा रहा है. बता दें कि कई सालों से अंबिकापुर से सीधे दिल्ली के लिए ट्रेन शुरू करने की मांग की जा रही थी.  अब अंबिकापुर को ट्रेन मिल गई है. सरगुजा सांसद व केंद्रीय जनजातीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह (MP Renuka Singh) 14 जुलाई को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगी. साथ ही रेल मंत्री अश्वनी वैश्नव भी ऑनलाइन माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़ सकते हैं. ट्रेन की खुशी में अंबिकापुर रेलवे स्टेशन का काम भी शुरू हो गया है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, 14 जुलाई को सुबह 10 बजे इस ट्रेन को अंबिकापुर से दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा. अंबिकापुर रेल्वे स्टेशन पर समारोह आयोजित किया जाएगा. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मनेंद्रगढ़ सब डिवीजन से सहायक मंडल अभियंता नवल सिंह, अनुविभाग अभियंता कार्य साकेत गुप्ता के साथ रेलवे श्रमिक यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष राजकिशोर चौधरी अंबिकापुर रेलवे स्टेशन में तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे.

अंबिकापुर से दिल्ली तक ट्रेन सेवा शुरू करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी. सरगुजा रेलवे संघर्ष समिति द्वारा 2008 से अंबिकापुर को देश की राजधानी दिल्ली तक ट्रेन सेवा से जोड़ने अभियान शुरू किया था. जानकारी के अनुसार यह ट्रेन अंबिकापुर, अनूपपुर, कटनी, सतना, मानिकपुर, बांदा, कानपुर होते हुए दिल्ली जाएगी. इस ट्रेन के शुरू होने से मध्य प्रदेश के यात्रियों को सहूलियत मिलेगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker