छत्तीसगढ़: 24 घंटों में कोविड के 360 नए केस आये सामने

दिल्लीः

छत्तीसगढ़ में कोरोना के साथ ही मौसमी बीमारियों का प्रकोप भी शुरू हो गया है. राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. आलम यह है कि बीते 24 घंटों में छत्तीसगढ़ में कोरोना के 360 नए केस मिले हैं. सबसे ज्यादा मामले दुर्ग में मिले हैं. दुर्ग में एक दिन में 67 नए मरीजों की पहचान की गई है. दूसरे स्थान पर राजधानी रायपुर है. रायपुर में बीते सोमवार को 62 नए संक्रमितों की पहचान की गई है. अन्य जिलों में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग द्वारा 11 जुलाई को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटों में 360 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. जबकि 147 मरीज टेस्ट नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. दुर्ग, रायपुर के बाद तीसरे स्थान पर राजनांदगांव जिला है, जहां सबसे ज्यादा मरीजों की पहचान की गई है. राजनांदगांव में बीते सोमवार को 33 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए. प्रदेश में 1678 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों व होम आइसोलेशन में चल रहा है. राहत की बात है कि बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के कारण किसी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है. राज्य में बीते 11 जुलाई को कुल 11634 लोगो की जांच की गयी. छत्तीसगढ़ में कोरोना की पॉजिटिव दर 3.09 प्रतिशत है.

कोरोना संक्रमण के अलावा मौसमी बीमारियों ने भी अलग-अलग जिलों में शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. बिलासपुर में डायरिया ने अपना प्रकोप बढ़ा दिया है. ग्राम सरसेनी व आसपास के गांव में बीते दो सप्ताह से डायरिया के करीब हर दिन नए मरीज मिल रहे हैं. जुलाई के महीने में अब तक करीब डायरिया के 60 से ज्यादा मरीजों की पहचान की जा चुकी है. बीते दो दिनों में ही करीब 20 मरीजा इन गांवों में मिले हैं. 15 से ज्यादा मरीजों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है. जबकि अन्य मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में हो रहा है. प्रशासन द्वारा शिविर लगाकर ग्रामीणों की जांच की जा रही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker