रोमांचक मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 4 रनो से दी मात

दिल्लीः

टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मैच में आयरलैंड को 4 रन से हराकर सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया। दीपक हुड्डा (104 रन) के शानदार शतक और संजू सैमसन के तूफानी 77 रन के दम पर भारत ने 225/7 का स्कोर बनाया। जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 221 रन ही बना सकी। मैच के आखिरी ओवर में आयरलैंड को 17 रन की जरूरत थी। उमरान मलिक ने इसमें 12 रन ही दिए।

आयरलैंड की टीम भले ही मैच हार गई लेकिन उसके बल्लेबाजों ने गजब का संघर्ष दिखाया। इतना बड़ा टारगेट होने के बावजूद पूरे मैच में आयरिश टीम होड़ में बनी रही। कप्तान एंडी बलबिर्नी ने 60, हैरी टेक्टर ने 39 और जॉर्ज डॉकरेल ने 34 रन की पारी खेली। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई और उमरान मलिक ने 1-1 विकेट लिया।

साल की तीसरी सीरीज जीत
टीम इंडिया ने इस साल टी-20 फॉर्मेट में तीसरी सीरीज जीत हासिल की है। इससे पहले भारत ने श्रीलंका और वेस्टइंडीज को हराया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 2-2 से बराबर रही थी।

इससे पहले दीपक हुड्डा टी-20 इंटरनेशनल में शतक जमाने वाले भारत के अब तक के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा (4 शतक), केएल राहुल (2 शतक) और सुरेश रैना (1 शतक) यह कारनामा कर चुके हैं। करीब चार साल बाद किसी भारतीय बल्लेबाज ने टी-20 इंटरनेशनल में शतक जमाया है। इससे पहले भारत की ओर से आखिरी शतक नवंबर 2018 में रोहित शर्मा ने जमाया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker