भीषण सड़क दुर्घटना के बाद हाइवे को फोर लेन करने की उठी मांग

भरुआ सुमेरपुर। दिल दहला देने वाले सड़क हादसे के बाद लोगो ने एक बार फिर हाईवे में डिवाइडर अथवा टूलेन को फोरलेन में बदलने की मांग करनी शुरु कर दी है।

 गौरतलब है कि वैसे तो हाईवे में लम्बे समय से सड़क दुर्घटनाएं होने का सिलसिला चला आ रहा है।  कभी एक, कभी दो,कभी तीन चार लोगो के मरने का क्रम तो चला आया है। घटनाओं के कारण लोग एनएच 34 को खूनी हाईवे का नाम दे रक्खा है।

जब जब बड़े हादसे होते हैं तो लोग सड़क में डिवाइडर बनाने अथवा फोरलेन करने की मांग शुरू कर देते हैं। लेकिन कुछ दिन बाद उनकी मांगों पर गौर न किए जाने से मामला ठंडे बस्ते में पड़ जाता रहा है। अब एक बार फिर जब बुधवार को इस क्षेत्र का सबसे बड़ा हादसा हुआ है।

जिसमें 8 लोगों की जान गई है। तो लोगों का दिल हिल गया है। हाईवे में चलने को लेकर लोगों के कान खड़े हो गए हैं। अब एक बार फिर लोग सड़क में दुर्घटना कम करने के लिए डिवाइडर अथवा फोरलेन बनाए जाने की मांग करने लगे।

तमाम लोगों ने दुर्घटनाओं पर दुख व्यक्त करते हुए शासन और प्रशासन से सहित केंद्र सरकार से कानपुर से सागर को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन बनाए जाने की मांग करनी शुरू कर दी है।

उनकी मांगों पर कोई गौर करता है या नहीं यह तो वक्त पर पता चलेगा। इंगोहटा निवासी प्रदीप मिश्रा, सुरेश सिंह भदौरिया, जयकिशोर दीक्षित, मोहनलाल साहू, योगेंद्र दीक्षित, ज्ञानेश दीक्षित,  प्रधान प्रतिनिधि गुरुप्रताप सिंह आदि तमाम लोगो ने दुर्घटनाओं को रोकेने के लिए फोरलेन की सड़क बनाए जाने की मांग की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker