तीन दशक से अधूरे पार्क को अब पूरा करने की बारी

बांदा,संवाददाता। शहर को पार्कों से सजाने-संवारने की चल रही मुहिम में आगे बढ़ रही है। मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह की पहल पर नवाब टैंक में सरदार वल्लभ भाई पटेल पार्क और डीएम अनुराग पटेल की चाहत पर कलेक्ट्रेट परिसर में आकर्षक पार्क स्थापना के बाद अब पुरातत्व विभाग की संरक्षित संपत्ति और स्वतंत्रता सेनानी बांदा नवाब की ओर से निर्मित जामा मसजिद के सामने कई दशकों से अधूरे पड़े पार्क के भी अच्छे दिन आने के आसार हैं।

नगर पालिका अध्यक्ष ने प्रतिष्ठित लोगों की मांग पर इस पार्क के निर्माण के लिए ईओ को आदेश दिया है। नवाबी जामा मसजिद के सामने तिराहे पर करीब तीन दशक पूर्व नगर पालिका ने सरकारी भूमि पर पार्क निर्माण स्वीकृत किया था। टेंडर के बाद फाउंडेशन का निर्माण पूरा हो गया। यह पार्क नगर पालिका परिषद की ओर बनवाया जा रहा था।

इसी बीच ठेकेदार और पालिका के बीच किसी बात पर सहमति न हो पाने से पार्क निर्माण का कार्य ठप हो गया। तब से यह यूं ही पड़ा है। इसके इर्द-गिर्द अवैध रूप से बड़े वाहनों की पार्किंग का अड्डा बना लिया गया है। आवागमन में दिक्कत हो रही है। पार्क के अंदर कूड़ा कचरा डालकर गंदगी फैलाई जा रही है।

अब मंडलायुक्त और डीएम शहर में पार्कों के प्रति दिलचस्पी ले रहे हैं ऐसे में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष मोहन साहू भी इस अधूरे पड़े पार्क को पूरा कराने के लिए आगे आए हैं।

उन्होंने बताया कि शहर के संभ्रांत नागरिकों की मांग पर उन्होंने पार्क निर्माण पूरा कराने के लिए अधिशासी अधिकारी बीपी यादव को निर्देश दिया है। साथ ही संबंधित ठेेकेदार से बात करके निर्माण पूरा कराने को कहा है। जल्द ही यह काम शुरू होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker