बोर्ड परीक्षा में पहले दिन 3671 में 212 रहे गैरहाजिर

हाईस्कूल में 1961 व इंटर में 1498 ने दी परीक्षा

सुमेरपुर हमीरपुर। कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्र के कुल 6 परीक्षा केंद्रों में हाईस्कूल व इंटर के 3671 के सापेक्ष 3462 परीक्षार्थियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें हाईस्कूल में 2105 के पंजीकृत छात्रों में 144 गैरहाजिर रहे।

इसी तरह इंटर की परीक्षा में 1566 पंजीकृत छात्रों में 68 छात्र परीक्षा देने नहीं पहुंचे।
एक वर्ष के अंतराल के बाद एक बार फिर बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया गया।

जिसकी शुरुआत गुरुवार को हुई। कस्बे में पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में मुंडेरा और इंगोहटा में परीक्षा केंद्र बने हुए हैं।

गौरतलब हो कि बीते वर्ष बोर्ड परीक्षाएं नहीं हुई थी और छात्र छात्राओं को प्रमोट किया गया था। लेकिन इस वर्ष कोरोना का प्रभाव कम होने के चलते बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। जिससे छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।


मौदहा कस्बे के पांच परीक्षा केंद्रों में माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल व इंटर की परीक्षा के पहले दिन 149 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

गुरुवार को सुबह की पाली में हाई स्कूल की हिंदी व दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की हिंदी की परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश होने से पूर्व परीक्षा केंद्र के द्वार पर निरीक्षकों द्वारा परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली गयी।

हाईस्कूल के 109 व इंटरमीडिएट के 40 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग नहीं लिया। तहसीलदार सुक्रमा प्रसाद विश्वकर्मा व डायट प्राचार्य राकेश श्रीवास्तव समय-समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंच स्थिति का जायजा लेते रहे। परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रो में पुलिस बल पूरी मुस्तैदी से तैनात रहा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker