पीड़ित महिला ने डीएम को सौपा शिकायती पत्र

दूसरी पार्टी के लोगों द्वारा कोटा निरस्त करने का बनाया जा रहा दबाब
उरई। गा्रम सभा की खुली बैठक में अधिकारियों एवं ग्रामीणों ग्राम प्रधान की सर्व सहमति से कोटा की दुकान जय संतोषी माता महिला स्वंय सहायता समूह की महिला कुसुत बरार के नाम आवंटित की गयी।

जिस पर छुआछूत को लेकर गांव के ही कुछ दूसरी पार्टी के लोगों ने वहां आकर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए जातिसूचक अपशब्दांे का प्रयोग किया तथा कोटा निरस्त कर ऊंची जाति वालों को देने की बात कह रहे है।

जिसको लेकर पीडित नवनिर्मित राशन दुकान लेने वाली महिला ने तमाम गांव की महिला पुरूषों साथ मिलकर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन को शिकायती पत्र सौपते हुए न्याय की गुहार लगाई।


तहसील कालपी ब्लाक कदौरा क्षेत्र के ग्राम सुरहती निवासी कुसुम पत्नी शिव कुमार बरार ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि 22 सिम्बर को प्रधान द्वारा गांव में राशन की दुकान आवंटन हेतु मुनादी कराई गई थी।

जिसमें खुली बैठक कर कोटा दिया जाना था समय के अनुसार सभी गांव के लोग प्रधान एवं ब्लाक के अधिकारी वहां पर पहुंचे तथा राशन की दुकान आवंटन पर चर्चा की गयी। जिसमें अधिकतर ग्रामीणों की सहमति से जय मां संतोषी माता महिला स्वंय सहायता समूह की महिला कुसुम बरार के नाम राशन की दुकान आवंटित की गयी।

इसी दौरान गांव के कुछ ऊंची जाति के शिव कुमार उर्फ शिवा कुशवाहा पुत्र गंगाराम, अनुपम पाठक जो समाजवादी पार्टी के लोग है वहां पहुंचे और वहां पर महिलाओं को अभद्र भाषा एवं गाली गलौच करने लगे।

इस पर गांव के कुछ लोग एवं समूहों की महिलायें पूर्व प्रधान व वर्तमान प्रधान ने इसे समझाने की कोशिश की। लेकिन शिवा ने किसी की एक न मानी और अधिकारियों से भी भिड गया तथा कहा कि हम ऊंची जाति के लोग बसोरे के घर राशन लेने कैसे जायेगें।

इस कारण शिवा पुत्र गंगाराम ने गंाव के एक आदमी को कोटा लेने को प्रेरित किया और आपस में विवाद कराने लगा। जबकि मेरा चयन मुख्यमंत्री गाइडलाइन के अनुसार ही किया गया है। शिवा धमकी दे रहा है पीडित महिला ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए मांग की है कि इन सपा के गुण्डों से खतरा है।

मै कमजोर वर्ग से हूं इसलिए यह मुझ पर दबाब बनाकर कोटा निरस्त करने की मांग कर रहे। पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच करा कर शिवा और उसके साथ लगे हुए लोगों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जायें।

इस मौके पर शांति, कमला, अहिल्या, सर्मीला, सीमा, सीता, सुशीला, प्रवीणा, रामदेवी, सुधा, कला, गायत्रीदेवी, प्रभू, प्रेम कुमार, हल्केराम, चेतराम, भगवती प्रसाद, सुरेश कुमार, मिथलेश, दिनेश, रंतोष कुमार, नरेश, बीरेन्द्र कुमार, जितेन्द्र कुमार आदि तमाम ग्रामीण मौजूद रहें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker