दहेज में सफारी गाड़ी न मिलने पर इंजीनियर ने की दूसरी शादी


बांदा, 22 सितम्बर। दहेज लोभी इंजीनियर ने शादी के तीन माह बाद ही पत्नी को घर से निकाल दिया। अब उसको बदनाम करने के लिए अलग-अलग मोबाइल नंबरों से उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें भेज रहा है।

आरोप है कि सफारी गाड़ी की मांग पूरी नहीं होने पर जेवरात छीन घर से निकाल दिया और दूसरी शादी भी कर ली। समाज में फैल रही बदनामी के बाद पीडि़ता ने चित्रकूटधाम परिक्षेत्र के आइजी के. सत्यनारायण से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी।

आइजी के निर्देश के बाद थाने में दहेजलोभी पति के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

नगर के एक मोहल्ला निवासी पीडि़ता ने आइजी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी शादी फरवरी 2019 में देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुलकुम्हारि निवासी मर्दन के पुत्र राजेंद्र के साथ हुई थी।

राजेंद्र कुशवाहा जम्मू में आर्मी के विभाग सीमा सड़क संगठन (रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स) में कनिष्ठ इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। पीडि़ता ने आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही चार पहिया सफारी गाड़ी समेत अन्य सामान की मांग कर मारपीट शुरू कर दी गई। दहेज की मांग पूरी होते न होने पर पति ने तीन माह बाद जेवर व अन्य सामान छीन घर से निकाल दिया।

दहेज में सफारी गाड़ी न मिलने पर इंजीनियर ने की दूसरी शादी
पीडि़ता का आरोप है कि अलग-अलग मोबाइल नंबरों से उसके आपत्तिजनक फोटो व मैसेज बदनाम करने की मंशा से भेज रहा है। पति ने दूसरी शादी भी कर ली है।

पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध एक पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करने, दहेज उत्पीडऩ व आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष वीर प्रताप सिंह चौहान का कहना है कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच शुरू कर दी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker