पते में गड़बड़ी से घर नहीं पहुंच रहा डीएल

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले लोगों की लापरवाही से परिवहन विभाग ही नहीं डाक विभाग भी परेशान है। वजह यह है कि पते में गड़बड़ी के चलते आवेदकों के डीएल घर नहीं पहुंच रहे है।

आवेदकों की ढेरों शिकायतें हेल्पलाइन नंबर 18001800151 से लेकर परिवहन आयुक्त के पास तक पहुंच रही है। सभी शिकायतों पर मामले की जांच में आवेदकों की लापरवाही सामने आई है।

जांच में पता चला कि पूर्व में जिस पते पर डीएल बना था, उसी पते पर आवेदकों ने डीएल का नवीनीकरण करा लिया गया। जबकि पूर्व पते पर आवेदक रहता ही नहीं है।

ऐसे में डाकिया डीएल के डाक पर दर्ज पते पर ‘कोई नहीं रहता’लिखकर परिवहन विभाग को वापस लौटा रहा है। खास बात यह है कि गलत पते पर लौटकर आए डीएल को ले जाने वाले आवेदक भी नहीं आ रहे है। 

परिवहन आयुक्त मुख्यालय पर तैनात एआरटीओ आईटी प्रभात पांडेय का कहना है कि जिन आवेदकों के डीएल में पते की गड़बड़ी है या पता बदल गया है और डीएल घर नहीं पहुंच रहा है।

ऐसे आवेदकों को परिवहन सेवा की वेबसाइट पर जाकर दोबारा नए पते की स्कैन कॉपी के साथ 400 रुपये फीस जमा करके आवेदन करना होगा। जिसका प्रिंट आउट लेकर संबंधित आरटीओ ऑफिस नया पता दर्ज कराने जाना होगा।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker