पहले किया प्यार फिर घर बुलाकर गैंगरेप

 कानपुर जिले के यशोदा नगर की युवती ने नाम-धर्म बदलकर दूसरे समुदाय के युवक पर शादी का झांसा दे घर पर बंधक बनाकर भाई-पिता के साथ गैंगरेप करने की एफआईआर दर्ज कराई है।

पीड़िता किसी तरह से उनके चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंची।  युवती ने बताया कि वह इलाके की एक साड़ी की दुकान में जॉब करती थी, जहां पर पहले से ही एक युवक काम करता था। उसने अपना नाम अमन बताया था।

बातचीत के दौरान उसने शादी का प्रस्ताव रखा। दोनों तैयार हो गए और घर से भाग गए। मामले में भाई ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इस बीच अमन अप्रैल में उसे अपने घर ले गया, जहां उसे पता चला कि अमन का असली नाम अनस अंसारी है।

उसने नाम-धर्म बदलकर उसे फंसाया था। इस दौरान वह भागने लगी तो उसके घर वालों ने परिजनों को जान से मारने की धमकी देकर घर पर ही बंधक बनाकर रखा। इस दौरान अनस के घरवालों ने बहुत प्रताड़ित किया।

आरोप है कि अनस के साथ-साथ उसके भाई और पिता ने मिलकर गैंगरेप किया।  पीड़िता ने बताया कि यातनाएं सहने की क्षमता खत्म होने लगीं तो वह 30 जुलाई की सुबह अनस के घर से बैग लेकर भागने लगी। अनस की मां ने उसे पकड़ लिया।

परिवार संग पीटने के बाद गर्म चिमटे से उसका बाएं हाथ को जला दिया। देर शाम वह मौका देकर भाग निकली और घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई।

इंस्पेक्टर ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर अनस, उसके भाई-पिता और मां पर गैंगरेप, मारपीट, धमकी सहित धारा में एफआईआर दर्ज की गई है।

नौबस्ता इंस्पेक्टर सतीश सिंह ने बताया कि मामले में पीड़िता के मजिस्ट्रेटी बयान कराए गए थे, जहां उसने धर्मांतरण वाली बात नहीं कही। बल्कि प्रेमी के पिता पर रेप का आरोप लगाया है। उसे जेल भेजा गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker