ओलंपिक विलेज पूरी तरह सुरक्षित: आईओसी

कोरोना रोकथाम के लिए इंटरनेशनल ओलंपिक समिति (आईओसी) के स्वास्थ्य सलाहकार ने सोमवार को आश्वस्त किया है कि ओलंपिक और पैरा ओलंपिक से संबंधित स्टाफ के बीच कोरोना संक्रमण मामलों के बावजूद ओलंपिक खेल गांव सुरक्षित है।

आईओसी को कोरोना रोकथाम पर सलाह दे रहे एक स्वतंत्र स्पेशलिस्ट पैनल के अध्यक्ष ब्रायन मैकक्लोस्की ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘व्यक्तिगत संक्रमण की आशंका है, क्योंकि संबंधित लोग फिल्टरिंग के विभिन्न स्तरों से गुजर रहे हैं।

‘ उन्होंने कहा कि हालांकि स्थानों पर सभी रोकथाम उपायों के साथ, विशेष रूप से मजबूत परीक्षण उपायों और आईसोलेशन की त्वरित प्रतिक्रिया के साथ संक्रमण दूसरों के लिए जोखिम पैदा नहीं करेगा।

‘ ओलंपिक गांव में शुक्रवार को खेलों के शुरू होने पर 6700 एथलीट और अधिकारी एक साथ होंगे। खेलों के आयोजकों के मुताबिक एक जुलाई से लेकर सोमवार तक चार एथलीटों सहित खेलों से संबंधित 58 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

मैकक्लोस्की ने कहा, ‘हम देख रहे हैं कि वर्तमान में प्रस्थान से पहले कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। हम लोगों को हवाई अड्डे पर देख रहे हैं और वे वहां फिल्टर हो सकते हैं।

उनके ओलंपिक गांव पहुंचने पर भी उन्हें फिल्टर किया जा सकता है। किसी और के लिए जोखिम में कमी के रूप में फिल्टरिंग के प्रत्येक स्तर और संक्रमण के मामले जो हम देख रहे हैं वह सच में बहुत कम हैं।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker