यूपीसीडा ने फैक्ट्री एरिया के पटरी दुकानदारों को नोटिस थमा कर 10 दिन में जमीन खाली करने के दिए निर्देश

भरुआ सुमेरपुर। कस्बे के उद्योग नगरी में तीन दशक से उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण की जमीन पर टीन टप्पर लगाकर चाय पान की दुकानें चलाने वाले आधा सैकड़ा दुकानदारों को नोटिस थमा कर 10 दिन में सड़क किनारे की पटरी खाली कराने के निर्देश दिए है.
इससे दुकानदारों में हड़कंप मच गया है. पटरी दुकानदारों ने व्यापार मंडल के अध्यक्ष से मदद की गुहार लगाई है. व्यापार मंडल अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से वार्ता करके मदद का भरोसा दिलाया है.
उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक सिविल संजय तिवारी की ओर से जारी किए गए 8 जुलाई के आदेश में कहा गया है कि औद्योगिक क्षेत्र की सडक संख्या 20 में अवैध ढंग से कब्जा कर रखा गया है.
लिहाजा 10 दिन के अंदर इस भूमि को खाली किया जाए. विकास प्राधिकरण की इस नोटिस के बाद दुकानदारों में हड़कंप मच गया है. नोटिस के बाद सहमें पटरी दुकानदार रोहित, किशन, रामू, रामकुमार, श्याम सिंह, लल्लू, राधेश्याम, अरविंद, पप्पू, विनय, बल सिंह, राजकिशोर, सुरेश चंद्र, शफी अहमद, सुरेश कुमार आदि दो दर्जन दुकानदारों ने व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश गुप्ता दीपू को अपनी व्यथा से अवगत कराते हुए कहा कि वह पिछले तीन दशक से पटरी में दुकानें रखकर परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं.
अगर उन्हें यहां से हटाया गया तो उनके सामने भूखों मरने की नौबत खड़ी हो जाएगी. व्यापार मंडल अध्यक्ष ने जिलाधिकारी के समक्ष समस्या को रखकर समाधान कराने का आश्वासन दिया है.
यूपीसीडा के कर्मी सुखराम यादव ने बताया कि रिमझिम इस्पात लिमिटेड का विस्तारीकरण होना है. पटरी दुकानदारों के अवैध कब्जे से विस्तारीकरण में दिक्कतें हो रही है. इस वजह से दुकानदारों को नोटिस दिया गया है।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker