लॉन्च हुई पावरफुल स्पोर्ट का

इटली की प्रमुख लग्जरी स्पोर्ट कार निर्माता कंपनी Lamborghini ने आज भारतीय बाजार में अपनी नईHuracan STO को लॉन्च किया है। ह्यूराकन एसटीओ रोड लीगल होने के साथ-साथ लैंबॉर्गिनी स्क्वाड्रा कोर्स की वन-मेक ह्यूराकन सुपर ट्रोफियो ईवीओ रेस सीरीज़ से प्रेरित है।

परफॉर्मेंस के मामले में ये कार बेहद ही शानदार है और रेसिंग विरासत को आगे बढ़ाते हुए नज़र आती है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की कीमत 4.99 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

Huracan STO मे कंपनी ने V10 नेचुरली-एस्पिरेटेड इंजन प्रयोग किया है जो कि 640hp की दमदार पावर और 565 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस कार की पावर का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि ये कार महज 3 सेकंड में 100 किमी प्रतिघंटा और 9 सेकंड में 200 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है।

इसकी टॉप स्पीड 310 किमी प्रति घंटा है। लेम्बोर्गिनी का कहना है कि इस कार के निर्माण में हल्के मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जो कि इसे एयरोडायनमिक बनाने के साथ-साथ बेहतर गति प्रदान करता है।

इसके फ्रंट में फेंडर और फ्रंट बम्पर को एक ही कंपोनेंट में दिया गया है और इसमें लगे नए एयर डक्ट्स सेंट्रल रेडिएटर के जरिए एयरफ्लो को बढ़ाने का करते हैं, जिससे तेज गति में दौड़ रही कार के चलते इंजन के गर्म होने के दौरान जल्द ठंडा करता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker