सपा भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच फायरिंग और बवाल

यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए चल रहे नामांकन के अंतिम दिन जमकर बवाल हुआ। सीतापुर, लखीमपुर खीरी, अंबेडकरनगर, मऊ, जौनपुर  और फतेहपुर जिलों में भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर संग्राम हुआ।

सीतापुर में तो कई राउंड फायरिंग हुई। फतेहपुर में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। लखीमपुर खीरी में सपा प्रत्याशी की प्रस्ताव के साथ बदसलूकी हुई। अधिकांश जिलों में बवाल के बाद ही नामांकन हो पाया। ब्लाक प्रमुखी हथियाने के लिए गुरुवार को जमकर बवाल हुआ।

तेलियानी ब्लाक नामांकन करने जा रहे सपा प्रत्याशी व समर्थकों पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी के समर्थकों ने हमला बोल किया। प्रत्याशी के अधिवक्ता और समर्थकों की बेहरमी से पिटाई कर दी। पथराव कर वाहन तोड़ दिए और नामांकन फाइल छीन कर भाग गए।

अफसर और पुलिस मूक दर्शक बनी बवाल देखती रही। सपा प्रत्याशी ने दूसरा सेट लेकर गुपचुप तरीके से ब्लाक पहुंच नामांकन दाखिल किया।  तेलियानी ब्लाक में सुबह से तनाव की स्थिति बनी हुई है। एसडीएम सदर प्रमोद झा और सीओ सिटी संजय सिंह की मौजूदगी में भारी फोर्स तैनात थी।

भाजपा समर्शित प्रत्याशी पुष्पा देवी समर्थकों के साथ तामझाम के साथ नामांकन के लिए पहुंची। नामांकन के उपरांत भाजपाई गेेट के बाहर नामांकन कर रहे थे, तभी सपा समर्थक प्रत्याशी आशा देवी सपा नेताओं व अधिवक्ता के लिए जा रही थी।

नारेबाजी कर रहे लोगों ने सपा प्रत्याशी व सपा नेताओं का रास्ते में रोक कर धक्का मुक्की करने लगी। कुछ लोगों ने नामांकन फाइल छीनने की कोशिश की। विरोध में मारपीट शुरू हुई, बवालियों ने अधिवक्ता की बेरहमी से पिटाई कर फाइल छीन ली और लेकर फरार हो गए।

कुछ देेर बाद दूसरा सेट लेकर सपा प्रत्याशी नामांकन के लिए पहुंची तो बवालियों ने पथराव शुरू कर दिया। अफसरों ने किसी तरह प्रत्याशी व अनुमोदक प्रस्तावक को कैम्पस के अंदर कर लिया। उपद्रव कर रहे लोगों ने सपा नेताओं के वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

फिल हाल ब्लाक में तनाव के बीच दोनों पक्ष डटे है। वहीं अधिवक्ता की पिटाई पर बार एसोसिएशन अध्यक्ष जगदीश सिंह ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। चेतावनी दी कि आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर पुलिस के कचहरी परिसर में प्रवेश पर रोक लगाते हुए प्रदर्शन किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker