भाजपा एक डूबती हुई नैया है: राजभर

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां अचानक तेज हो गई हैं। इस बीच गुरुवार को यूपी दौरे पर आए एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा की नैया अब डूब रही है। कल केंद्रीय मंत्रिपरिषद के विस्‍तार ने साबित कर दिया कि ये लोग देश में अमन-चैन नहीं कायम कर पाए।

उन्‍होंने कहा कि पिछड़ी जाति के नेता कहां थे। अब भाजपा के पास कोई जाति का नेता नहीं जाता है। उन्‍होंने कहा कि संकल्‍प भागीदारी मोर्चा 2022 में सरकार बनाएगा, यह गारंटी है।

उन्‍होंने सरकार बनने के बाद यूपी में घरेलू बिजली बिल माफ करने, सामाजिक न्‍याय समिति की रिपोर्ट लागू करने, अनिवार्य मुफ्त शिक्षा और अमन चैन कायम करने की बात कही। उन्‍होंने कहा कि जनता ने सपा, बसपा, कांग्रेस और भाजपा सबको देख लिया है।

सरकार बनी तो मुख्‍यमंत्री कौन होगा? इस सवाल पर असदुद्दीन ओवैसी ने मजाकिया लहजे में यह कहते हुए टाल दिया कि अभी तो शादी हुई है। जब बच्‍चा होगा तब नाम के बारे में पूछ लेना। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने कहा कि दिग्विजय सिंह जहां जाते हैं वहां कांग्रेस को डुबो देते हैं।

ओवैसी ने कहा कि आज मुस्लिम की साक्षरता दर 58 प्रतिशत है। इसका जिम्‍मेदार कौन है। यदि आज यूपी में बच्‍चों का ड्रॉपआउट रेट सबसे ज्‍यादा अल्‍पसंख्‍यकों और दलित बच्‍चों का है तो इसका जिम्‍मेदार कौन है? क्‍यों स्‍नातक स्‍तर पर सिर्फ दो फीसदी अल्‍पसंख्‍यक और दलित बच्‍चे हैं? क्‍या इन समस्‍याओं का जिम्‍मेदार ओवैसी है?

ओवैसी ने कहा कि देश और प्रदेश में अब विकास की राजनीति ही चलेगी। इंसानों की जान बचाने की राजनीति चलेगी। यहां कोरोना टीकाकरण की दर काफी गिर गई है। इस पर बात करनी होगी। उन्‍होंने कहा कि यूपी में अब एमवाई (मुस्लिम और यादव) नहीं, ए टू जेड गठबंधन काम करेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker