सपा भाजपा में होगा सीधा मुकाबला 16 नामांकन पत्र बिके

भरुआ सुमेरपुर। ब्लाक प्रमुख का चुनाव रोमांचक मोड़ पर आता दिखने लगा है. सपा भाजपा के प्रत्याशी घोषित होने के बाद तय हो गया है कि मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ दल के प्रत्याशी एवं विपक्ष के प्रत्याशी के मध्य होगा. अभी तक इस पद के लिए कुल 16 नामांकन पत्र बिके हैं.
उधर सोमवार तक घरों में मौजूद क्षेत्र पंचायत सदस्य मंगलवार से भूमिगत होने लगे हैं. बुधवार को ज्यादातर सदस्य घरों से नदारद थे. कौन किस खेमे में चला गया है यह किसी को पता नहीं है.
प्रत्याशी घोषित होने के बाद दोनों दलों के प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी जीत के दावे किये है. ब्लॉक प्रमुख चुनाव रोचक मोड़ पर आता दिख रहा है. सपा ने निर्वतमान ब्लाक प्रमुख जयनरायन सिंह यादव को तीसरी बार मैदान में उतारा है.
यह हैट्रिक लगाने की तैयारी में है. भाजपा ने इनके सामने पूजा सिंह परमार को मैदान में उतारकर मामले को रोचक बना दिया है. पूजा सिंह पहली मर्तबा ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ रही हैं.
अभी तक 16 नामांकन पत्र बिके हैं. सहायक निर्वाचन अधिकारी दिनेश सिंह ने बताया कि जयनरायन सिंह यादव ने चार, सुमन ने दो, शिवनरायन ने दो, पूजा सिंह ने चार, पवन कुमार ने दो, नीरज कुमार ने दो सेट नामांकन पत्र खरीदे हैं.
इस सीट पर पूर्व ब्लाक प्रमुख उर्मिला सिंह परिहार के भी मैदान में आने की चर्चा थी. उन्होंने टिकट के लिए सपा के साथ भाजपा से भी मांग कर रखी थी. लेकिन इनको दोनों जगहों से निराशा हाथ लगी और उन्होंने चुनाव न लड़ने का फैसला किया है.
इस वजह से इस सीट पर सीधा मुकाबला सपा के जयनरायन सिंह यादव एवं भाजपा की पूजा सिंह परमार के मध्य होना तय हो गया है. उधर सोमवार तक घरों में मौजूद ज्यादातर बीडीसी सदस्य बुधवार को घरों से नदारद हो गए. कौन किस खेमे मे गया है यह किसी को पता नहीं है.
टिकट फाइनल होने के बाद दोनों प्रत्याशियों ने अपनी अपनी जीत होने का दावा ठोका है. राजनीति के जानकारों का दावा है कि इस सीट पर सपा भाजपा के मध्य कड़ा मुकाबला होना तय है. दोनों पार्टियों को सदस्यों का भरपूर समर्थन प्राप्त है।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker