स्टार अनिल कपूर से जैन समाज नाराज

रायपुर। खुले में मांस बेचना प्रतिबंधित होने के बावजूद टीवी चैनलों पर फिल्म स्टार अनिल कपूर और उनके भतीजे अर्जुन कपूर द्वारा खुलेआम मांस विक्रय का विज्ञापन दिखाए जाने का राजधानी के जैन समाज ने विरोध किया है।

जैन समाज का कहना है कि टीवी पर फिल्म अथवा टीवी सीरियल देखते समय बीच-बीच में मांसाहार का विज्ञापन दिखाया जा रहा है। घर-घर में यह विज्ञापन देखकर बच्चों के मन में विपरीत असर पड़ सकता है।

जैन समाज ने चेतावनी दी है कि यदि मांसाहार को बढ़ावा देने वाले इस विज्ञापन को दिखाना बंद नहीं किया गया तो धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। भगवान महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव-2021 समिति के अध्यक्ष महेंद्र कोचर, महासचिव चंद्रेश शाह और कोषाध्यक्ष सुशील कोचर ने मांसाहार के विज्ञापन की कड़ी निंदा करते हुए विरोध किया है।

जैन अनुयायियों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा नियम लागू किया गया है कि खुले में मांस नहीं बेचा जा सकता है, लेकिन इन दिनों देश में मांस की बिक्री बढ़ाने के लिए खुलेआम विज्ञापन हो रहा है।

इससे अहिंसक समाज के लोगों की भावना को ठेस पहुंच रही है। घर-घर में महिलाएं पारिवारिक सीरियल देखती हैं। इन सीरियल के ब्रेक के समय इन दिनों कुछ ऐसे विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं, जिनसे जैन समाज व अन्य अहिंसक समाज की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है।

एक मांसाहार खाद्य पदार्थ बेचने वाली कंपनी का यह विज्ञापन फिल्म कलाकार अनिल कपूर और उनके भतीजे अर्जुन कपूर कर रहे हैं। इसमें यह दिखाया जाता है कि दोनों कलाकार हाथ में मांस लेकर उसे खाने के लिए प्रेरित करते हैं। इस विज्ञापन को थोड़ी-थोड़ी देर में लगातार टीवी पर दिखाया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker