विजली की अव्यवस्था को लेकर गांवों में फैला आक्रोश

भरुआ सुमेरपुर। भीषण गर्मी में विजली की अव्यवस्था को लेकर क्षेत्रीय ग्रामीण बेहद नाराज हैं. उनका कहना है कि लाइन मैन आदि की लापरवाही से उन्हें पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रही है. बिजली की वजह से पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है.
मिनी पॉवर हाउस भी बने हुए हैं फिर भी दो दो दिन बिजली नहीं मिल पाती है. इंंगोहटा, बिदोखर, बंडा, मवईजार के ग्रामीणों ने बताया कि जब भी तेज हवा के साथ बारिश होती है तो बिजली की आपूर्ति ठप हो जाती है. लोग शिकायत करते हैं तो जवाब मिलता है कि कहीं फाल्ट आ जाने से लाइट नहीं आ पा रही है.
विद्युत लाइन इतनी जर्जर हो गई है कि जरा सी बरसात भी नहीं झेल पाती है. लोगों का कहना है कि लाइन मैन विद्युत व्यवस्था के नाम पर हर माह वेतन ले रहे हैं. मगर लाइन की देख रेख जरा भी नहीं करते हैं. लाइट आए चाहे न आए उन्हें कोई लेना देना नहीं है.
इंंगोहटा के भाजपा पदाधिकारी रामचंद्र शर्मा ने सांसद, सदर विधायक, तथा उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है कि इंंगोहटा गांव में बिजली की आपूर्ति एक सप्ताह से बाधित चल रही है. लोगों को पर्याप्त आपूर्ति न मिल पाने से जनता भीषण गर्मी में हवा और पानी के लिए परेशान रहती हैं.
मगर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. बिदोखर निवासी प्रत्यूष द्विवेदी ने विद्युत अव्यवस्था पर उंगली उठाते हुए कहा है कि लाइट का सिस्टम आम उपभोक्ताओं को रुला रहा है.
भीषण गर्मी में यदि लाइट का यही हाल रहा तो बीमारी फैलने में देर नहीं लगेगी. ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति में यथा शीघ्र सुधार लाकर उन्हें सकून भरी जिंदगी जीने का अवसर प्रदान करने की मांग की है।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker