प्रोडक्शन हाउस और स्मारिका शुरू करेगा कोंच फिल्म फेस्टिवल

उरई/जलौन,संवाददाता। आगामी 5 से 11 जुलाई के मध्य आयोजित होने जा रहे कोंच इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अब प्रोडक्शन हाउस एवं स्मारिका की शुरुआत भी करने जा रहा है। संस्थापक संयोजक पारसमणि अग्रवाल ने बताया कि बहुत सी प्रतिभाएं सिनेमा क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को प्रमुखता के साथ लाना चाहती हैं।

पर सही जानकारी एवं प्लेटफॉर्म की कमी के चलते उनकी चाह पूरी नहीं हो पाती है। इसलिए लोगों के सुझावों पर अमल करते हुए फेस्टिवल द्वारा प्रोडक्शन हाउस शुरू करने का फैसला लिया गया है। प्रोडक्शन हाउस द्वारा लघु फिल्में, लघु शो आदि का निर्माण कर ओटीटी प्लेटफॉर्म के माध्यम से नवोदित कलाकारों की प्रतिभाओं को एक उड़ान दी जा सकेगी।

उन्होंने बताया कि कोंच इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के शुरू होने वाले प्रोडक्शन हाउस की रीतियों नीतियों का निर्माण कर साकार रूप प्रदान करने एवं अन्य जिम्मेदारियों का निर्वाहन कलर्स चैनल के शो दि खतरा की प्रतिभागी व भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री उरई निवासी अंशिता बुधौलिया संभालेगी।

पारस ने बताया कि बहुत से नवोदित रचनाकारों की फेस्टिवल को लेकर यह भी जिज्ञासा है कि उनकी लिखी स्टोरी व कहानियों को भी फेस्टिवल में प्रतिभाग मिले। उनके लिए फेस्टिवल ने अपनी वार्षिक स्मारिका भी निकालने का फैसला लिया है। स्मारिका के माध्यम से यह भी प्रयास होगा कि नवोदित और वरिष्ठ रचनाकारों के बीच की दूरियां पाट उनके बीच संवाद भी स्थापित कराया जाए। स्मारिका को लेकर तमाम जिम्मेदारियों का निर्वाहन नवोदित रचनाकार रौली मिश्रा संभालेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker