एएनएम संघ ने स्थायीकरण को लेकर हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका

भरुआ सुमेरपुर।एएनएम संघ ने सरकार की नीतियों से खफा होकर स्थायीकरण की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है।संघ ने एक दशक पूर्व भर्ती की गई एएनएम को स्थायी किए जाने की मांग की है।
एएनएम संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष बन्दना राय ने बताया कि संघ की संगठन मंत्री अंजू वर्मा, महामंत्री सोनिका सिंह,कोषाध्यक्ष नीतू सिंह, मंत्री रीतू चौबे आदि ने मिलकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके सरकार से स्थायीकरण की मांग की है।
प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि एक दशक पूर्व उनकी भर्ती सरकार ने जरिये परीक्षा की थी। तब से उनको स्थाई नहीं किया गया है। अब सरकार दोबारा परीक्षा कराकर नई भर्ती करना चाहती है।
जबकि तमाम एएनएम ओवर एज हो जाने के कारण इस परीक्षा में अब सम्मिलित नहीं हो सकती हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष का कहना है कि जब सरकार ने पूर्व में ही उनको नियमावली के तहत परीक्षा आदि प्रणाली से भर्ती किया था।
तो अब सरकार को इनके स्थायीकरण में क्या दिक्कतें हो रही हैं। उन्होंने बताया कि उम्र को मद्देनजर रखते हुए उनकी दशकों की सरकारी सेवा को आधार बनाकर उन्हें नियमित किया जाए।
उन्होंने कहा कि वह अदालत की शरण में सरकार के फैसले के खिलाफ गई है। जल्दी ही हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी। हाईकोर्ट ने संघ की याचिका स्वीकार कर ली है। कहा कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा। तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्हें भरोसा है कि हाईकोर्ट उनकी सेवाओं को मद्देनजर रखते हुए उनके हक में फैसला करेगा
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker