बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी फर्नीचर की दुकान में आग लाखों का सामान स्वाहा

भरुआ सुमेरपुर। शनिवार को सुबह बस स्टॉप में हाईवे किनारे फर्नीचर की दुकान में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग से करीब दस लाख रुपये की क्षति का अनुमान है. आग से आसपास की 3 दुकानों मे भी नुकसान हुआ है. फर्नीचर की दुकान से सटा आर्यावर्त बैंक घटना में बाल-बाल बच गया.
फायर ब्रिगेड के देर से पहुंचने से गुस्साए लोगों ने फायर दस्ते को आग नहीं बुझाने दी और खुद ही आग पर काबू पाया. सुबह 9 बजे बस स्टाप के समीप अना फर्नीचर हाउस में बिजली के शार्ट सर्किट से आग भड़क उठी. उस समय फर्नीचर हाउस सहित आसपास की दुकानों में ताला पड़ा हुआ था. आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया. आग लगने की सूचना तत्काल थाना पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड को दी गई. फर्नीचर की दुकान में आग लगने की सूचना पर थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई.
लेकिन फायर दस्ते का वही हाल रहा कि नौ दिन चले अढाई कोस. इस वजह से लोगों का गुस्सा बढ़ गया. देर से आने पर लोगों ने फायर दस्ते को आग नहीं बुझाने दी और खुद ही आग बुझाने में जुटे रहे. जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक फर्नीचर हाउस मे रखे वेशकीमती सोफे, सिंगल एवं डबल बेड, गद्दे, तकिया, कुर्सियां, अलमारी, सिंगारदानी, मेज आदि सामान खाक हो गया था. आग से 10 लाख से ज्यादा की संपत्ति जलकर खाक हो जाने का अनुमान है.
आग से बगल की दुकान अना टेलीकॉम आदि को भी नुकसान हुआ है. इस घटना में फर्नीचर हाउस के ठीक बगल में संचालित आर्यावर्त बैंक बाल-बाल बच गया है. आग बुझाने में नगर पंचायत के टैंकरों ने बहुत सहयोग प्रदान किया. फर्नीचर हाउस के मालिक राजे खान ने बताया कि घटना बिजली के शॉर्ट सर्किट से हुई है. आग से करीब 10 लाख का नुकसान हुआ है.
फायर दस्ता अगर समय से पहुंच जाता तो आग से कम नुकसान होता. फायर दस्ते के देर से आने के कारण नुकसान ज्यादा हुआ है. इसी वजह से लोगों ने फायर दस्ते को आग बुझाने नही दी है।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker