नवाब टैंक में लहराएगा 150 फीट ऊंचा का तिरंगा

बांदा,संवाददाता। उच्च शिखर राष्ट्रीयध्वज की स्थापना के लिए अटल सरोवर पार्क (नवाब टैंक) में भूमि पूजन हुआ। मंडलायुक्त ने दावा किया कि 15 अगस्त को यहां तिरंगा लहरेगा। सांसद आरके सिंह पटेल ने कहा कि यह बड़ा कार्य है। यहां जगह भी पर्याप्त है।

जिलाधिकारी को बबूल की झाड़ियां नष्ट कराकर फल-फूल वाले पौधे लगवाने को कहा। तालाबों की सफाई और दीपोत्सव पर उन्होंने पूर्व डीएम हीरालाल का भी अपने संबोधन में जिक्र किया। नवाब टैंक परिसर में मंत्रोच्चारण के बीच जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने भूमि पूजन किया।

राष्ट्रीय ध्वज स्थापना के लिए सांसद और विधायक ने कुदाल चलाकर रस्म अदा की। विधायक प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि इसे पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाए। यहां 150 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाया जाएगा। उन्होंने विकास प्राधिकरण की पहल को सराहा। तिंदवारी विधायक बृजेश प्रजापति ने कहा कि नवाब टैंक बेहद सुंदर स्थल है।

मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि यहां जनता की सुविधा के अनुसार कार्य कराए जाएंगे। वोटिंग, ओपेन जिम, बेबी पार्क, औद्यानीकरण, जॉगिग, सरोवर में फ्लोटिंग फाउंटेन, बैडमिंटन कोर्ट, वॉलीबाल कोर्ट आदि का निर्माण होगा।

कहा कि पंद्रह अगस्त को यहां तिरंगा लहराएगा। मंच बनेगा और स्थानीय कलाकारों के कार्यक्रम होंगे। अधिशासी अभियंता से कहा कि यहां वृक्षारोपण का कार्य पहली जुलाई से प्रारंभ कर दिया जाएगा। पुलिस महानिरीक्षक के. सत्यनारायणा ने इस कार्य की सराहना की।

डीएम आनंद कुमार सिंह ने कहा कि इसे दर्शनीय स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। भाजपा जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद, एसडीएम सुधीर कुमार, सीएमओ डा. एनडी शर्मा, प्रतिनिधि स्वदेश गौरव शिवहरे, रजत सेठ, व्यापार मंडल के मनोज जैन, अमित सेठ भोलू आदि मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker