पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की पति की हत्या

हरदोई, यूपी के हरदोई जिले में 31 जनवरी को हुई युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मृतक की पत्नी उसके प्रेमी सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जहां से सभी को जेल भेज दिया गया।

वहीं महिला की ओर से कराई गई नामजदगी अपने विपक्षियों को फंसाने के लिए की गई थी। मामले का खुलासा करते हुए एएसपी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि 31 जनवरी को बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के रामपुर मझियारा निवासी राम औतार के सिर पर हमला करके हत्या कर दी गयी थी। उसका खून से लथपथ शव घर के अंदर बरामदे में चारपाई पर पड़ा मिला था।

इस संबंध में मृतक की पत्नी ने गांव के ही अपने विपक्षी मन्नुए धीरजए सोनेलालए ऋषिपाल व शाहाबुद्दीनपुर निवासी चक्रपाल के खिलाफ हत्या करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले में एसपी अनुराग वत्स के निर्देशन पर उनके व क्षेत्राधिकारी बिलग्राम के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक बिलग्राम व उनकी टीम को लगाया गया था।

एएसपी ने बताया कि विवेचना के दौरान जानकारी हुई कि मृतक की पत्नी के आचरण व व्यवहार में संदेह हुआ। इस पर उसको हिरासत में लिया गया। फिर उससे गहनता से पूछताछ की गई तो सारा भेद खुल गया। एएसपी ने बताया कि मृतक की पत्नी ने ही अपने प्रेमी व साथियों के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया था।

एएसपी ने बताया कि मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी ऋषिपाल यादव से कोर्ट मैरिज कर उसके साथ रहने लगी थी। फिर वह ऋषिपाल को अपनी पुश्तैनी जमीन बेचने के लिए दबाव डालने लगी। उसने कुछ जमीन बेचकर पैसा उसको दे दिया था।

इसके बाद फिर दोबारा जमीन बेचने के लिए महिला ने दबाव ऋषिपाल पर बनाया। इस पर उसने जमीन बेचने को मना कर दिया। इस बात से खफा होकर महिला फिर अपने पति के पास वापस आकर रहने लगी। लेकिन इसके बाद भी महिला का कभी .कभी ऋषिपाल के पास भी आना जाना लगा रहा।

रामऔतार महिला को ऋषिपाल के पास नहीं भेजना चाहता था। इसी बात को लेकर रामऔतार और ऋषीपाल में विवाद हो गया था। इस पर एक सप्ताह बाद हत्या की वारदात को अन्जाम दे दिया गया।

एएसपी ने बताया कि मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी ऋषीपाल से पूछताछ में जानकारी मिली कि दोनों ने अपने साथी मल्लावां थाना के शहाबुद्दीनपुर निवासी विजय पालए रामपुर मझियारा गांव निवासी रामसेवक के साथ मिलकर मुगदल से रामऔतार के सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने एक मोबाइल भी बरामद किया। जिससे वारदात के पहले बात आरोपितों के मध्य बातचीत हुई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker