नई ऊचाइयों पर शेयर बाजार

बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली : सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 82.62 अंक बढ़कर 45,162.17 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 28.00 अंक उछलकर 13,286.55 के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं। शुक्रवार को शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखी गई। सेंसेक्स-निफ्टी ने नई ऊंचाइयों को छुआ। सेंसेक्स 446.90 अंक ऊपर 45079.55 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 124.65 अंक की तेजी के साथ 13258.55 के स्तर पर बंद हुआ था।

कोरोनोवायरस के टीकों के बनने में प्रगति की खबरों के बीच दोनों इंडेक्स ने पांच सप्ताह तक लाभ दर्ज किया था। ओएनजीसी मार्च के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर रहा 4.6% की वृद्धि दर्ज की। अमेरिका में COVID-19 वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल प्राधिकरण के लिए आवेदन करने के बाद फाइजर की भारतीय शाखा शुरुआती कारोबार में 2.5% चढ़ गई। नवंबर के बाद से एचडीएफसी बैंक लिमिटेड 1.8% तक गिर गया। भारतीय रिजर्व बैंक ने गुरुवार को बैंक के इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, भुगतान उपयोगिताओं में आउटेज के कारण बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से रोक दिया था।

आज के प्रमुख शेयरों में अडाणी पोर्ट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक, हिंडाल्को और सन फार्मा के शेयर तेजी के साथ खुले। वहीं रिलायंस, एचडीएफसी लाइफ, बजाज फिनसर्व, बीपीसीएल और एचसीएल टेक के शेयर लाल निशान पर खुले।

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज फाइनेंस सर्विसेज और रियल्टी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान पर खुले। इनमें आईटी, प्राइवेट बैंक, बैंक एफएमसीजी, ऑटो, फार्मा, पीएसयू बैंक, मेटल और मीडिया शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker