हमीरपुर : युवक की हत्या कर शौचालय के टैंक में फेंका शव

हमीरपुर। कोतवाली क्षेत्र के रीवन गांव में आशनाई के चलते एक युवक की गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को घर में बने शौचालय के टैंक में डालकर बंद कर दिया। पिछले 22 मई से युवक लापता चल रहा था।

इस मामले में परिजनों ने 27 मई को कोतवाली में युवक की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस की जांच में जानकारी हुई कि युवक का पड़ोसी के एक परिवार में आना जाना था। पुलिस ने शक के आधार पर घर के शौचालय के टैंक को खुदवाया तो गायब युवक का शव बरामद हुआ।

इस मामले की जांच करने पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

रीवन गांव निवासी राज बहादुर का पुत्र देवराज (25) पिछले 22 मई को लापता हो गया था। इस मामले में पिता ने पुत्र के लापता होने की गुमशुदगी पिछले 27 मई को कोतवाली में दर्ज कराई।

इस पर पुलिस ने युवक की खोज शुरू की तो पता चला कि मृतक देवराज का पड़ोसी मनोज के घर आना जाना था। आरोपी मनोज से उसकी गहरी दोस्ती थी। इस पर देवराज के दोस्त मनोज की पत्नी से अवैध संबंध हो गए। आरोपी मनोज दिल्ली में रहकर राजमिस्त्री का काम करता था।

जबकि उसकी अनुपस्थिति में देवराज ने उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंधों का वीडियो भी बनाया था। वह महिला को लगातार ब्लैकमेल करने लगा। मनोज लाक डाउन के पहले घर आ गया। उधर मृतक देवराज ने महिला से मिलकर मनोज की हत्या की साजिश रचने का प्रयास किया।

लेकिन महिला ने यह सभी बातें पति के दिल्ली लौटने पर बता दीं। इस पर मनोज मृतक देवराज की हत्या करने का मौका ढूंढने लगा। जैसे ही बीते 22 मई को देवराज मनोज के घर पहुंचा। उसी दिन रात में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई और शव को घर में बने शौचालय के टैंक में डाल दिया।

घटना की जांच के बाद पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि अवैैध संबंधों को लेकर युवक की हत्या हुई है। बताया कि मृतक देवराज कई युवतियों से फोन पर बात करता था।

गुमशुदा होने की जांच में पाया गया कि युवक के मनोज के घर जाने की पुष्टि होने पर जब मनोज के पिता मंगल कुशवाहा सहित अन्य परिजनों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो घटना खुल गई।

सीओ सौम्या पांडेय व कोतवाल राजेशचंद्र त्रिपाठी भारी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर टैंक की खुदाई की गई। जहां से देवराज के शव को बरामद किया है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

आरोपी मनोज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। मामले में एफआईआर दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker