हमीरपुर: पेवर मशीन की चपेट में आकर मजदूर की मौत

मजदूरों ने हाइवे का निर्माण किया ठप

हमीरपुर। सदर कोतवाली क्षेत्र के कलौलीतीर गांव के निकट राठ हाइवे पर सीसी निर्माण के दौरान मशीन की चपेट में आकर छत्तीसगढ़ के एक मजदूर की मौत होने पर सोमवार को मजदूरों ने निर्माण कार्य ठप कर दिया है। मृतक मजदूर की पत्नी घटना के बाद सदमे में है। फिलहाल पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के बेतवा पुल पार कलौलीतीर गांव के पास राठ हाइवे पर प्रयागराज (इलाहाबाद) की अग्रराज प्राइवेट कम्पनी सीसी निर्माण करा रही है।

इस कम्पनी में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जनपद के शिवमनी गांव निवासी सोहन लाल (55) पुत्र प्रेमपाल काम करता था। ये पांच बेटियों व एक पुत्र का पिता था। सोहन लाल चार सौ रुपये प्रतिदिन की पगार पर सीसी रोड निर्माण में लगा था।

बच्चे गांव में ही रहते है जबकि पत्नी माला यहां रहती है। रविवार को आधी रात के बाद कलौलीतीर गांव के पास राठ हाइवे में सीसी रोड निर्माण मशीनों से चल रहा था तभी पेवर मशीन की चपेट में आकर मजदूर सोहन लाल की मौत हो गयी।

घटना के बाद ठेकेदार सुधीर चौधरी व मेट रामजी ने कम्पनी के कर्मियों के साथ शव जिला अस्पताल के मर्चरी हाउस में रखवा दिया है। कोतवाली पुलिस ने आज शव, पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।

इस घटना के बाद हाइवे में सीसी रोड का निर्माण कार्य मजदूरों ने ठप कर दिया है। मृतक की पत्नी माला ने बताया कि पन्द्रह दिन पहले वह पति के साथ उरई से यहां काम पर आयी थी। उसने बताया कि पति की मौत के बाद भी यहां कर्मचारियों ने उन्हें अस्पताल जाने नहीं दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker