Kia Carnival हुई भारतीय बाजार में लॉन्‍च, जाने खासियत

किआ मोटर्स की ओर से अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए दो नई गाड़ियों को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से एमपीवी सेगमेंट में नई जेनरेशन Kia Carnival को लॉन्‍च कर दिया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई Kia Carnival

किआ की ओर से लग्‍जरी एमपीवी सेगमेंट में Carnival को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से नई जेनरेशन कार्निवल को भारत लाया गया है। पुरानी जेनरेशन के मुकाबले इसके‍ डिजाइन में काफी बदलाव किया गया है, जिससे यह देखने में बिल्‍कुल नई गाड़ी लगती है। कंपनी ने अपनी अन्‍य एसयूवी की तरह ही इसमें भी टाइगर नोज ग्रिल को दिया है। साथ ही आइस क्‍यूब वाले एलईडी प्रोजेक्‍शन लैंप रात के समय बेहतर लाइट्स देने का काम करते हैं।

कैसे हैं फीचर्स

किआ की ओर से कार्निवल की नई जेनरेशन में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इसमें ड्यूल सनरूफ, 12.3 इंच कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले, 360 डिग्री कैमरा, स्‍मार्ट पावर स्‍लाइडिंग डोर, रियर एलईडी कॉम्‍बिनेशन लैंप, फ्रंट एलईडी फॉग लैंप, सेकेंड रो पावर्ड सीट्स के साथ वेंटिलेशन, बोस का प्रीमियम साउंड सिस्‍टम और 12 स्‍पीकर्स, वायरलैस फोन चार्जर, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, 18 इंच अलॉय व्‍हील्‍स, थ्री जोन फुली ऑटोमैटिक टेंपरेचर कंट्रोल, आठ एयरबैग, रियर क्रॉस ट्रैफिक कॉलिजन अवाइडेंस सिस्‍टम जैसे फीचर्स शामिल हैं।

कितना दमदार इंजन

कार्निवल की नई जेनरेशन में 2151 सीसी का स्‍मार्टस्‍ट्रीम इन-लाइन चार सिलेंडर सीआरडीआई इंंजन का उपयोग किया गया है। जिससे इसे 193 पीएस की पावर मिलती है। 2WD के साथ इसमें आठ स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को दिया गया है। 72 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ गाड़ी को लाया गया है। ड्राइविंग के लिए इसमें ईको, नॉर्मल, स्‍पोर्ट और स्‍मार्ट मोड्स को दिया गया है।

कितनी लंबी-चौड़ी

Kia Carnival की नई जेनरेशन को कंपनी की ओर से 5155 एमएम लंबाई दी गई है। इसे 1995 एमएम चौड़ा और 1775 एमएम ऊंचा रखा गया है। इसका व्‍हीलबेस 3090 एमएम रखा गया है।

मिलेगा दो रंगों का विकल्‍प

कार्निवल एमपीवी को Glacier White Pearl और Fusion Black जैसे रंगों के साथ ऑफर किया गया है। एक्‍सटीरियर के अलावा इंटीरियर में भी Tuscan and Umber के ड्यूल टोन को दिया गया है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से इसे सीबीयू के तौर पर भारत में लॉन्‍च किया गया है। इसको सिर्फ दो ही वेरिएंट Limousine और Limousine Plus में लाया गया है। इसे लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है।

किनसे होगा मुकाबला

किआ की ओर से इसे एमपीवी सेगमेंट में लाया गया है। ऐसे में इसका सीधा मुकाबला Toyota Innova और Maruti Invicto जैसी एमपीवी के साथ होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker