नए अवतार में एंट्री की तैयारी कर रही मारुति डिजायर, जानिए कब होगी लॉन्च

भारतीय मार्केट में एसयूवी सेगमेंट के कारों की बढ़ती डिमांड के बीच अभी भी कुछ सेडान कारों ने मार्केट में अपना दबदबा बना कर रखा है। इनमें मारुति सुजुकी डिजायर टॉप पर है। हालांकि, अब कंपनी मारुति सुजुकी डिजायर (Maruti Suzuki Dzire) की बिक्री को और बढ़ाने के लिए इसके अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि मारुति सुजुकी डिजायर फेसलिफ्ट को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। हालांकि, अपडेटेड मारुति सुजुकी डिजायर के लिए ग्राहकों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। न्यूज वेबसाइट gaadiwaadi में छपी एक खबर के अनुसार, मारुति सुजुकी डिजायर फेसलिफ्ट अगले साल यानी भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2025 में एंट्री कर सकती है। हालांकि, लॉन्च से पहले ही टेस्टिंग के दौरान अपडेटेड मारुति सुजुकी डिजायर के कई फीचर्स लीक हो गए हैं। आइए जानते हैं मारुति सुजुकी डिजायर फेसलिफ्ट के संभावित फीचर्स, पावरट्रेन, डिजाइन और कीमत के बारे में विस्तार से।

नई डिजायर में ग्राहकों को मिलेगा सनरूफ

बता दें कि मारुति सुजुकी डिजायर अपने सेगमेंट में सनरूफ ऑफर करने वाली पहली कॉम्पैक्ट सेडान होगी। दूसरी ओर अगर डिजाइन की बात करें तो लेटेस्ट लीक हुए स्पाइ शॉट्स में कार के सामने की तरफ एक स्प्लिट ग्रिल दिखाई देता है जिसके बीच में सुजुकी का लोगो है। वहीं, हेडलैंप नई स्विफ्ट से मिलती-जुलती है। इसके अलावा, इस 5-सीटर कार में ब्लैक फिनिश के साथ बिल्कुल नया डुअल-स्पोक अलॉय-व्हील भी दिया जाएगा। वहीं, कार में पीछे की तरफ नए डिजाइन वाले एलईडी टेललैंप और न्यू डिजाइन बंपर के साथ कई बदलाव किए गए हैं। बता दें कि मार्केट में अपडेटेड मारुति सुजुकी डिजायर का मुकाबला होंडा अमेज, हुंडई ऑरा और टाटा टिगोर जैसी कारों से होगा।

दमदार इंजन से लैस होगी अपडेटेड डिजायर

दूसरी ओर अपडेटेड मारुति सुजुकी डिजायर के इंटीरियर में वायरलेस एप्पल कारप्ले एंड एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और अपग्रेडेड सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल होंगे। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में 360-डिग्री कैमरा के साथ मल्टी एयरबैग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। जबकि पावरट्रेन के तौर पर कार में नया Z-सीरीज 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 82bhp की अधिकतम पावर और 108Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। ग्राहकों को कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker