Ather ने शुरू की Rizta की डिलीवरी, जानें किन शहरों में पहले मिलेगा ये Electric Scooter

भारतीय बाजार में Electric Scooter की मांग लगातार बढ़ रही है। कंपनी की ओर से कुछ समय पहले लॉन्‍च किए गए Rizta स्‍कूटर की डिलीवरी को शुरू किया गया है। कंपनी की ओर से किन शहरों में सबसे पहले इस स्‍कूटर की डिलीवरी दी जा रही हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

शुरू हुई डिलीवरी

एथर इलेक्ट्रिक की ओर से अपने सबसे नए Electric Scooter Rizta की डिलीवरी को शुरू कर दिया गया है। कंपनी ओर से कुछ समय पहले ही इस स्‍कूटर को एक फैमिली स्‍कूटर के तौर पर लॉन्‍च किया था। लेकिन अभी सिर्फ कुछ शहरों में इस स्‍कूटर की डिलीवरी की जा रही है। कंपनी ने जून महीने में ही इस स्‍कूटर के प्रोडक्‍शन को शुरू किया था।

किन शहरों में मिलेगा स्‍कूटर

कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ तरूण मेहता ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। साथ ही उन्‍होंने यह भी बताया है कि इस स्‍कूटर को सबसे पहले कुछ शहरों में ही डिलीवर किया जा रहा है। Ather Rizta को सबसे पहले अहमदाबाद, पुणे, दिल्‍ली, लखनऊ, आगरा, जयपुर, नागपुर और आंध्र प्रदेश के सभी शहरों में डिलीवर किया जा रहा है। अन्‍य शहरों में भी इसकी डिलीवरी को जल्‍द शुरू किया जाएगा।

कैसे हैं फीचर्स

स्‍कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन सिस्‍टम, टीएफटी टच वाला डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट कंसोल, स्‍मार्टफोन कनेक्टिविटी, एलईडी लाइट्स, 12 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स को दिया जा रहा है। इसमें 56 लीटर की क्षमता का स्‍टोरेज भी मिलता है। जिसमें 34 लीटर बूट और 22 लीटर का फ्रंक स्‍टोरेज है। स्‍कूटर में ऑटो होल्‍ड और रिवर्स मोड, राइडिंग मोड, स्किड कंट्रोल, लाइव लोकेशन शेयरिंग, टो और थेफ्ट अलर्ट, पिंग माई स्‍कूटर, ईएसएस, फ्रंट डिस्‍क ब्रेक, फॉल सेफ जैसे कई फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी दमदार मोटर और बैटरी

स्‍कूटर में 2.9 kWh और 3.7 kWh की क्षमता की दो बैटरी दी गई हैं। कम क्षमता वाली बैटरी के साथ इसे 123  किलोमीटर की आईडीसी रेंज मिलती है। वहीं बड़ी बैटरी के साथ इस स्‍कूटर की आईडीसी रेंज 159 किलोमीटर तक है। इसमें लगी मोटर से इसे 4.3 किलोवाट की पावर और 22 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। जिससे स्‍कूटर को सिर्फ 4.7 सेकेंड में ही 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्‍पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा तक है।

कितनी है कीमत

दिल्‍ली में इस स्‍कूटर के सबसे सस्‍ते वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 97546 रुपये है। इसके बाद मिड वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 1.12 लाख रुपये रखी गई है। इसके टॉप वेरिएंट को 1.29 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker