कुत्ते बिल्ली की तरह घर के दरवाजे पर पहरेदारी करता दिखा शेर, देंखे वीडियो…

पूरी दुनिया में सबसे खूंखार जानवरों में शेर होता है, जिसकी दहाड़ मात्र सुनने से ही इंसान थर-थर कांपने लगता है, लेकिन कहते हैं ना कि भारत में कुछ भी मुमकिन है, जी हां यहां पर शेर को पालतू जानवर की तरह गले में पट्टा बांध कर घर के बाहर भी बैठा दिया गया. अगर यकीन नहीं होता, तो आप ये वायरल वीडियो देख लीजिए जिसमें आप देखेंगे कि किस तरह से एक शेर बेचारा गले में चैन से बंधा हुआ घर के बाहर पहरेदारी कर रहा है और लोग भी इसे देखकर हैरान हो रहे हैं.

क्या कर दी बेचारे शेर की हालत…

इंस्टाग्राम पर abdullah._.aziz72 नाम से बने पेज पर शेर का एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक गली में बहुत सारे जानवर बंधे हुए हैं, एक तरफ ऊंट बंधा हुआ है, दूसरी तरफ एक गाय और कुछ बकरी और बकरा भी हैं, तो वहीं एक घर के बाहर गले में चैन बंधे हुए शेर बैठा हुआ नजर आ रहा है और शेर के बाजू में कुछ बच्चे और बड़े भी बैठे हुए हैं. ये लोग तो ऐसा बिहेव कर रहे हैं जैसे यह शेर कोई पालतू जानवर है. इस वीडियो को शेयर करते हुए भी लिखा गया ये बिल्ली का बच्चा किसका है? लेकिन ये बिल्ली का बच्चा नहीं, बल्कि एक दुर्बल सा शेर है, जो काफी बीमार लग रहा है.

यूजर्स बोले भारत में कुछ भी संभव है

इंस्टाग्राम पर शेर को पालतू जानवर की तरह घर के बाहर बांधने वाला ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और 46 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. एक यूजर ने कमेंट किया कि, भारत बिगनर्स के लिए नहीं है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि, आज कुछ तूफानी करते हैं, तो वहीं कुछ लोगों ने इसे जानवरों के प्रति गलत रवैया बताया और कहा कि, यह शेर बेचारा कितनी बुरी कंडीशन में है, इसे गर्मी लग रही है और कोई इसे पानी तक नहीं दे रहा है. वाकई शेर जंगल का राजा होता है, जहां वह अपनी मनमर्जी से घूमता फिरता और शिकार करता है, लेकिन यहां पर इस बेचारे जानवर की दशा बहुत बुरी कर दी गई है, जो उठने में भी सक्षम नहीं है. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker