Bugatt ने पेश की अपनी पहली हाइब्रिड कार, 2 सेकंड में पकड़ती है 96 की स्पीड, जानें कीमत

सुपर कार बनाने वाली कंपनी बुगाटी ने अपनी पहली हाइब्रिड कार को पेश की है। इस कार की टॉप स्पीड करीब 445 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी की तरफ से कहा जा रहा है कि इस कार की अभी टेस्टिंग चल रही है। इस कार की डिलीवरी कंपनी 2026 से शुरू करेगी। आइए जानते हैं कि यह कार किन फीचर्स से लैस है।

कार का इंजन है दमदार

बुगाटी टूरबिलन में 8।3-लीटर का इंजन लगाया गया है। इसमें 1 हजार हॉर्सपावर का इंजन है। आपको बता दें कि पोर्श और क्रोएशियाई कंपनी रिमेक के मालिकाना हक वाली कंपनी ने कहा कि इस कार में लगी इलेक्ट्रिक बैटरी की कैपेसिटी सिर्फ 60 किलोमीटर है यानी यह गाड़ी सिंगल चार्ज में सिर्फ 60 किलोमीटर का रेंज देगी।

कार में लगाएं गए हैं 3 इलेक्ट्रिक मोटर

बुगाटी टूरबिलॉन इस कंपनी की पहली हाइब्रिड कार है। इसे V16 इंजन को 25 kWh और 3 इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। कंपनी दावा करती है कि यह कार महज 1।99 सेकंड में 0 से 96 KMPH की स्पीड पकड़ लेती है।

कार का डिजाइन है शानदार

इस कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को स्विस घड़ी के निर्माताओं की मदद से डिजाइन किया गया है। इस गाड़ी के क्लस्टर को 600 से ज्यादा भागों में बनाया गया है, जिसमें टाइटेनियम के साथ नीलमणि और रूबी जैसे स्टोन्स का इस्तेमाल किया गया है। इसका इंटीरियर भी काफी शानदार है, इसे रेट्रो डिजाइन में पेश किया गया है। इस कार में डिजिटल डिस्प्ले भी दिया गया है, लेकिन कार को इसके बिना भी ड्राइव भी किया जा सकता है।

कार की कीमत

इस कार की कीमत की बात करें तो बुगाटी टूरबिलॉन शुरुआती कीमत 34 करोड़ रुपये रहने वाली है। इस कार को लाने से पहले एक्सपर्ट्स की तरफ से कहा गया था कि जल्द ही कंपनी अपना एक इलेक्ट्रिक मॉडल जा सकती है। इतना ही नहीं हाल ही में कंपनी के मालिक मेट रिमाक ने कहा था कि बुगाटी के कस्टमर्स बेहद अमीर लो हैं, जो इलेक्ट्रिक सुपरकारों के खिलाफ थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker